Thursday, March 28, 2024
Breaking News
Home » मुख्य समाचार » आचार संहिता का कड़ाई से करेंगे अनुपालन: जिला पंचायत अध्यक्ष

आचार संहिता का कड़ाई से करेंगे अनुपालन: जिला पंचायत अध्यक्ष

2017-01-04-03-ravijansaamnaपेयजल की महत्वा को सभी लोग भली भांति जाने, जल का दोहर किसी दशा में न होने दे: जिला पंचायत अध्यक्ष राम सिंह यादव
विधानसभा सामान्य निर्वाचन को सकुशल शांतिपूर्ण तरीके से सम्पन्न होगा
कानपुर देहात, जन सामना ब्यूरो। जिला पंचायत अध्यक्ष राम सिंह यादव, मुख्य विकास अधिकारी केके गुप्ता, एडीएम वित्त एवं राजस्व अमर पाल सिंह ने कहा कि निर्वाचन आयोग द्वारा अधिसूचना जारी कर दी गयी है। इसके तहत जनपद में आचार संहिता का कड़ाई से पालन किया जाये। उन्होंने सभी वीडीओ को निर्देश दिये कि निर्वाचन आयोग के दिशा निर्देशों के अनुरूप जनपद में लगे विभिन्न राजनैतिक दलों के होर्डिंग पोस्टर, बैनर आदि को हटवा लिया जाये। जिला पंचायत अध्यक्ष ने विभिन्न राजनैतिक दलों से अनुरोध किया है कि वह जनपद में निष्पक्ष निर्भीक शांतिपूर्ण तरीके से विधानसभा सामान्य निर्वाचन को सकुशल सम्पन्न कराये। अधिसूचना जारी होने से पूर्व विकास भवन में जिला पेयजल एवं स्वच्छता समिति की बैठक की अध्यक्षता करते हुए जिला पंचायत अध्यक्ष राम सिंह यादव ने कहा कि पानी की महत्वा इससे आकी जाती है कि कहा जाता है कि बिन पानी सब सून पर मनुष्यों ने बताया कि द्वितीय विश्व युद्ध तेल के लिए हुआ था, तृतीय विश्व युद्ध हुआ तो वह पानी के लिए होगा। सभी अधिकारी पानी की महत्वा को भली भांति जाने उसके जल के संरक्षण व सवर्धन में आगे आये पानी का दुरूपयोग न करें। उसका उपयोग करें। उन्होने कहा कि पेयजल एवं स्वच्छता मिशन के कार्यक्रम द्वारा सम्पूर्ण स्वच्छता के अन्र्तगत ग्रामीण स्वच्छता आच्छांदन में वृद्धि व ग्रामीण क्षेत्रो में स्कूलो की स्वच्छता सुविधाओ व शौचालय के प्रति जागरूकता लाने के साथ ग्रामीणो को सम्पूर्ण स्वच्छता व पेयजल कार्यक्रमो के माध्यम से जागरूक करना है।
मुख्य विकास अधिकारी केके गुप्ता ने भी पेयजल द्वारा की महत्वा को बताया। उन्होंने अधिशाषी अभियंता जलनिगम को निर्देश दिये कि जो भी जनपद में पेयजल परियोजना चालू है उसका समूचित रखरखाव किया जाये। मुख्य विकास अधिकारी ने गांवों के सभी ग्राम प्रधानों आमजनो को पेयजल के संरक्षण की भंली भांति जानकारी दी जाये। पानी का दोहन न हो। डीडीओ आरआर मिश्रा ने भी पेयजल के बारे में विस्तार से बताया। इस मौके पर जिला पंचायत सदस्य नीरज सिंह गौर ने भी पेयजल के बारे में विस्तार से जानकारी दी।