Friday, April 19, 2024
Breaking News
Home » मुख्य समाचार » समाजवादी पार्टी नेत्री की गला रेत कर हत्या

समाजवादी पार्टी नेत्री की गला रेत कर हत्या

2017-01-04-04-ravijansaamnaकानपुर, जन सामना संवाददाता। बाबूपुरवा थानाक्षेत्र में सपा नेत्री की गला रेतकर हत्या कर दी गई। सूचना पर एसएसपी समेत आलाधिकारी घटनास्थल पर पहुंचे और तहकीकात की। मौके पर फारेंसिक टीम ने साक्ष्य जुटाते हुए शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। बाबूपुरवा थानाक्षेत्र स्थित सब्जी मंडी में रहने वाले स्व0 रुस्तमैन की पत्नी राधा देवी (52) सपा महिला सभा की नगर सचिव थी। उनकी छह बेटी की शादी हो चुकी है, जबकि छोटी बेटी मौसमी मां के साथ ही रहती है। दामाद सत्यप्रकाश ने बताया कि नए साल के अवसर पर वह पत्नी व उनकी छह बहनों के साथ बिठूर घूमने के लिए गया था। तो वही राधा घर में अकेली थी। जहां देर शाम पीछे से कमरे में आये बदमाशों ने महिला की गला रेतकर निर्मम हत्या कर दी। वापस लौटे दामाद ने जब कमरा खुलवाने के लिए कुंडी खटखटाई तो अन्दर से कोई आहट नहीं हुई। दरवाजा न खुलने पर परिजनों को शक हुआ तो दामाद पीछे के रास्ते से कमरे में दाखिल हुआ। उसने देखा कि सांस का शव खून से लथपथ फर्श पर पड़ा हुआ है। गला रेतकर सांस की हत्या होने पर दामाद ने पुलिस को सूचना दी।
इधर मां के शव को देखकर बेटियां में रोना-पीटना मच गया। बेटी नेंसी ने बताया कि उनका कुछ दिनों से मकान के ऊपर रहने वाले अमित यादव व उनके परिवार से जीना बनाने को लेकर विवाद चल रहा था जिसमे समाजवादी पार्टी के नेता बंटी यादव और उनके साथियों ने अमित यादव के साथ आकर घर के बाहर गाली गलौज और जान से मार देने को कह कर गये थे। जिसकी सूचना पुलिस को दी पर पुलिस ने बंटी यादव के समाजवादी पार्टी के सत्ता के रसूक के चलते कोई कार्यवाही नहीं की अगर पुलिस ने कार्यवाही की होती तो आज मेरी माँ जिन्दा होती। वही सूचना पाकर एसएसपी आकाश कुलहरि, एसपी दक्षिण राकेश जॉली, सीओ बाबूपुरवा, इंस्पेक्टर समेत पुलिस टीम घटनास्थल पर पहुंची।
पुलिस ने जांच के फारेंसिक टीम को बुलाया। टीम ने गहनता से छानबीन करते हुए शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। मां की मौत पर बेटी प्रीति ने पड़ोसी अखिलेश पर हत्या का आरोप लगाया है। मामले को लेकर एसएसपी ने बताया कि शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। परिजनों के तहरीर के आधार पर मामले की जांच कर जल्द ही घटना का खुलासा किया जायेगा।