Saturday, April 27, 2024
Breaking News
Home » मुख्य समाचार » मानवाधिकार सम्मेलन व संगठन विस्तार होगा शीघ्र

मानवाधिकार सम्मेलन व संगठन विस्तार होगा शीघ्र

हाथरस, नीरज चक्रपाणि। सामाजिक जागृति संस्थान मानवाधिकार प्रकोष्ठ की बैठक जिलाध्यक्ष देवेन्द्र कुमार बघेल की अध्यक्षता में ओढ़पुरा स्थित कार्यालय पर आयोजित हुई। बैठक में संगठन के विस्तार एवं शीघ्र ही एक वृहद मानवाधिकार सम्मेलन के आयोजन पर विचार हुआ।
जिला महासचिव राजासिंह राना ने सम्मेलन का आयोजन बोर्ड की परीक्षाओं के बाद अप्रैल में कराने का सुझाव दिया। संगठन सचिव डा. श्यामवीर सिंह ने संगठन के विस्तार की आवश्यकता पर जोर देते हुये इसकी नगर एवं विकास खंड स्तर पर शाखायें गठित तथा ग्राम पंचायत स्तर तक सदस्यता बढ़ाने की आवश्यकता बताई। प्रयागराज निवासी शिक्षक गोविन्द नारायण त्रिपाठी ने कार्यकर्ताओं को निष्ठा के साथ संगठन के विस्तार की दिशा में कार्य करने का आव्हान किया। कवि रामजीलाल शर्मा शिक्षक ने अपने सेवाकाल के संस्मरण सुनाये तथा संगठन को सशक्त बनाने पर जोर दिया।
शिक्षक ने कहा कि अधिकारी भी उसी की बात सुनने को विवश होते हैं जिसके साथ अधिक जनशक्ति होती है। सभी को मिलकर अपनी जनशक्ति को बढ़ाना होगा। बैठक में धर्मेन्द्र कुमार, चन्द्रपाल, डा. कमल कुमार सिंह, ओमप्रकाश वर्मा, राधेश्याम अग्निहोत्री आदि उपस्थित थे।