Saturday, April 27, 2024
Breaking News
Home » मुख्य समाचार » निराश्रित गौवंशों के मुद्दे को लेकर पूर्व ऊर्जा मंत्री को एसडीएम सासनी ने मनाया

निराश्रित गौवंशों के मुद्दे को लेकर पूर्व ऊर्जा मंत्री को एसडीएम सासनी ने मनाया

पराग डेरी का कराया निरीक्षण
हाथरस/सासनी, जन सामना ब्यूरो। आवारा पशुओं द्वारा किसानों की फसलों को नष्ट करने की विकराल समस्या से निजात दिलाने को पूर्व ऊर्जा मंत्री एवं सादाबाद विधायक रामवीर उपाध्याय द्वारा प्रशासन को कलेक्ट्रेट पर अनिश्चितकालीन धरना प्रदर्शन का अल्टीमेटम दिये जाने से प्रशासन हरकत में आ गया और एसडीएम सासनी पूर्व ऊर्जा मंत्री के आवास पर उन्हें निराश्रित पशुओं के लिए शासन के निर्देश पर प्रशासन द्वारा किये जा रहे प्रबंधों व आश्रय स्थलों के बारे में उन्हें जानकारी दी। साथ ही उन्हें अपने साथ पराग डेयरी में बनाये गये गौवंश आश्रय स्थल का निरीक्षण भी कराया और अगले एक हफ्ते के अन्दर पूरे जिले में निराश्रित गौवंशों के लिए अस्थायी आश्रय स्थल तैयार कराये जाने का आश्वासन दिया गया। लेकिन पराग डेयरी में भूसे की तरह गौवंशों को भरने को लेकर क्षुब्ध पूर्व ऊर्जामंत्री रामवीर उपाध्याय ने पराग डेयरी पर गौवंशों के लिए चारा, पानी, पशु चिकित्सक आदि के इंतजामों को ढंग से किये जाने के लिए कहा।
बता दें कि आज बसपा के पूर्व ऊर्जा मंत्री व विधायक रामवीर उपाध्याय द्वारा प्रशासन को दिये गये नोटिस व अल्टीमेटम के तहत आज निर्धारित धरना प्रदर्शन को लेकर एसडीएम सासनी नीतिश कुमार रामवीर उपाध्याय के लेवर कालौनी स्थित आवास पर प्रशासन की ओर से पहुंच गये और उन्होंने पूर्व ऊर्जा मंत्री से धरना प्रदर्शन को स्थगित करने का अनुरोध किया तथा एसडीएम ने उन्हें जिले में प्रशासन द्वारा ग्राम पंचायत स्तरों पर निराश्रित गौवंशों के लिए बनाये जा रहे अस्थायी आश्रय केन्द्रो की जानकारी दी तथा एक हफ्ते के बाद पूरे जिले में आश्रय केन्द्रों को तैयार कराने के बारे में बताया।
एसडीएम सासनी के अनुरोध पर पूर्व ऊर्जा मंत्री व विधायक रामवीर उपाध्याय पराग डेरी पहुंच गये और पराग डेरी में बनाये गये अस्थायी गौवंश आश्रय केन्द्र का निरीक्षण किया लेकिन वह अस्थायी केन्द्र की व्यवस्थाओं से संतुष्ट नहीं हुये और उन्होंने एसडीएम सासनी को निराश्रित गौवंशों के लिए हरे चारे, पानी व पशु चिकित्सक की व्यवस्था ढंग से करने के लिए कहा।
उक्त सम्बंध में पूर्व ब्लाक प्रमुख व जिला पंचायत सदस्य रामेश्वर उपाध्याय ने बताया कि पूर्व ऊर्जा मंत्री रामवीर उपाध्याय द्वारा प्रशासन को अनिश्चितकालीन धरना प्रदर्शन के दिये गये अल्टीमेटम के तहत उन्हें (स्वयं) को जिलाधिकारी ने बुलाया था और निराश्रित गौवंशों के लिए किये जा रहे इंतजामों के बारे में अवगत कराते हुए धरना स्थगित करने के लिए कहा था लेकिन आज पूर्व ऊर्जा मंत्री के आवास पर जिले से सैकडों किसान आ गये और एसडीएम सासनी भी आ गये और उन्होंने आठ दिन के अंदर गौवंशों के लिए इंतजाम किये जाने के आश्वासन दिया है। रामेश्वर उपाध्याय का कहना है कि प्रशासन द्वारा आठ दिन में इंतजाम नहीं किये जाते हैं तो फिर धरना प्रदर्शन किया जायेगा।