Tuesday, January 22, 2019
Breaking News
Home » मुख्य समाचार » चालक के परिजनों की बमरौली चौकी इंजार्ज ने की मदद

चालक के परिजनों की बमरौली चौकी इंजार्ज ने की मदद

ठंड लगने के चलते चालक की हुई थी मौत
चौकी इंचार्ज ने समाजसेवियों से की मदद करने की अपील
प्रयागराज, मिथलेश कुमार वर्मा। थाना धूमनगंज के अंतर्गत ग्राम पंचायत बमरौली में कल शुक्रवार को एक अधेड़ व्यक्ति की ठंड लगने के कारण मौत हो गई थी, बताया गया कि मृतक ट्रैक्टर चालक था और शुक्रवार को सुबह अपनी ट्राली से सामान लोडकर जा रहा था। उसी समय उसको ठंड लग गई और जिसके कारण बेहोश होकर गिर गया था, जब इसकी सूचना बमरौली निवासी सामाजिक कार्यकर्ता सलमान कैशर को हुई तो उन्होंने इसकी सूचना तत्काल उसके घरवालों को दी और परिजनों के साथ आनन-फानन में नजदीकी अस्पताल ले जाने लगे। लेकिन अस्पताल ले जाते समय रास्ते में ही चालक ने दम तोड़ दिया था।
मृतक का नाम मुन्ने निषाद पुत्र स्व0 केदार निषाद ग्राम पंचायत बमरौली उपरहार का निवासी बताया गया। यह भी पता चला कि मृतक ट्रैक्टर ट्राली चलाकर अपने परिवार का पालन-पोषण करता था। उसकी मौत से घरवालों का रो रोकर बुरा हाल हो गया। जानकारी के अनुसार, मृतक मुन्ने अपने पीछे पत्नी उर्मिला के साथ तीन बच्चे जिसमे दो पुत्री आठ साल, छः साल एवं एक पुत्र जिसकी उम्र चार साल को छोड़ गए। मुन्ने के अन्तिम संस्कार के लिए गाँव वालों की मदद से दाहसंस्कार कर दिया गया। गाँव वालों का कहना है कि इस गरीब परिवार का पालन पोषण कैसे होगा।
’जन सामना’ ने यह खबर प्रमुखता से दिखाई। यह खबर जैसे ही बमरौली चौकी इंचार्ज अतुल कुमार सिंह को मिली तो उन्होंने मानवता का संदेश देते हुए आज मृतक मुन्ने के घर जाकर मृतक की पत्नी उर्मिला को और बुजुर्ग माता प्यारी देवी को आर्थिक मदद के साथ-साथ ठंड से बचने के लिए कंबल दिये।
मृतक की पत्नी उर्मिला ने बताया उसके 2 पुत्रियां उम्र 8 वर्ष व 6 वर्ष एवं एक लड़का 4 वर्ष का है। उसने बताया कि परिवार का एक मात्र सहारा मेरा पति ही था, अब किसके सहारे जियेंगे?
वहीं चौकी इंचार्ज अतुल कुमार सिंह ने परिवार को ढांढस बधाते हुए तत्काल आर्थिक सहायता रूपये 3,000 देते हुए कहा कि जितनी मदद हो सकती है की जायेगी। चौकी इंचार्ज ने क्षेत्रीय लोगों व समाजसेवियों से भी पीड़ित परिजनों की मदद करने की भी अपील की है।