Friday, April 26, 2024
Breaking News
Home » मुख्य समाचार » रुरा थाना पुलिस ने भारी मात्रा में अवैध शराब बरामद की

रुरा थाना पुलिस ने भारी मात्रा में अवैध शराब बरामद की

रूरा/कानपुर देहात, लालू भदौरिया। कुछ माह पूर्व थाना क्षेत्र के मड़ौली गांव के सरकारी ठेके की शराब से 18 लोगों की मौत हुई थी जिसके बाद शनिवार को सरकारी ठेका सिठमरा में बिक्री के लिये जा रही एक बड़ी खेप को पुलिस ने जब्त कर दो युवकों को जेल भेजा, अभियुक्त निखिल की माता के नाम पर सिठमरा देशी शराब की सरकारी दुकान है। जिसमे बिक्री के लिये ले जाया जा रहा था हालांकि कई बार मदीरा प्रेमियों ने आबकारी विभाग से मौखिक शिकायत की थी लेकिन कोई कार्यवाही नहीं की गई थाना क्षेत्र में अवैध शराब की फैक्ट्री का भंडाफोड़ होने के बाद सभी थाना क्षेत्रों में सघन चेकिंग अभियान चलाया जा रहा है। इसी चेकिंग के दौरान थाना रुरा ने थाना क्षेत्र के एक कार से अवैध रूप से शराब का जखीरा पकड भंडाफोड़ किया है। रुरा एक कार से छापेमारी कर भारी मात्रा में शराब और शराब बनाने का उपकरण बरामद हुआ है।
इस सम्बन्ध में पुलिस अधीक्षक राधेश्याम विश्वकर्मा ने बताया कि रुरा पुलिस को मुखबिर द्वारा सूचना मिली की कस्बा में यूपी 78 सीएस 5108 वैगन आर कार से अवैध रूप से अवैध शराब, एक अदद तमंचा, दो कारतूस व दो किलो जानलेवा यूरिया बरामद किया। रुरा कस्बा में थाना पुलिस ने एक कार से भारी मात्रा में अवैध शराब बरामद की है। कार से 48 पेटी मिस्टर इंडिया समेत कई ब्रांड की देशी शराब बरामद होने के बाद दो युवक निखिल पुत्र शिवराज व सेल्समैन अभय सिंह को पकड़ पुलिस जांच में जुट गई है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।
रुरा पुलिस ने कस्बा चौराहा से कुछ कदम की दूरी पर एक कार को मुखबिर की सूचना पर संदिग्ध हालात में खड़ी देखी। पुलिस ने घेराबंदी कर कार को कब्जे में लेकर थाना ले आई। कार से 48 पेटी अवैध देशी शराब बरामद की गई है। इतनी भारी मात्रा में शराब को कहां और क्यों ले जाया जा रहा था पुलिस इसकी जांच कर रही है। थानाध्यक्ष भूपेन्द्र सिंह ने बताया कि कार से भारी मात्रा में शराब बरामद की गई है। दो युवकों के विरुद्ध मुकदमा दर्ज जाँच कर कार्यवाही की जा रही है।