Friday, April 26, 2024
Breaking News
Home » मुख्य समाचार » थानाध्यक्ष ने अधीनस्थों को दिए 15 दिनों में लंबित मामलों को निपटाने के निर्देश

थानाध्यक्ष ने अधीनस्थों को दिए 15 दिनों में लंबित मामलों को निपटाने के निर्देश

रुरा/कानपुर देहात, अजीत प्रताप सिंह (लालू भदौरिया)। कोहरे व सर्दी से चोरों के विरुद्ध कड़ी निगाह के लिये बुधवार थानाध्यक्ष भूपेंद सिंह राठी द्वारा थाना के समस्त चौकी प्रभारियों एवं सभी उपनिरीक्षकगण के साथ मीटिंग की, जिसमें लंबित विवेचनाओं, यातायात अभियान के तहत वाहनों का अधिक से अधिक चालान एवं समन शुल्क, वांछित अभियुक्तों की गिरफ्तारी, लंबित गैर जमानती वारंट, लंबित शिकायती प्रार्थना पत्रों के निस्तारण के संबंध में की गई कार्यवाही, आईजीआरएस के लंबित प्रार्थना पत्रों की समीक्षा, बीट बुक व एचएस का विवरण, भूमि विवाद रजिस्टर, धारा 14(1) के तहत संपत्ति जब्तीकरण की कार्यवाही व धारा-122 सीआरपीसी के तहत की गई कार्यवाही की गहन समीक्षा की गई।
थानाध्यक्ष भूपेंद्र सिंह राठी ने चौकी प्रभारी व उपनिरीक्षकों को निर्देशित किया गया कि 03 माह के लंबित विवेचनाओं के निस्तारण हेतु अभियान चलाकर 15 दिवस में निस्तारित किया जाए, विवेचना में शिथिलता करने वाले विवेचको को कड़े निर्देश दिए गए, सभी प्रकार के शिकायती प्रार्थना पत्रों के त्वरित निस्तारण करने एवं भूमि संबंधी विवादों को समाधान दिवस पर राजस्व विभाग के सहयोग से निस्तारित कराया जाए। सभी चौकी प्रभारियों को निर्देशित किया गया कि रात्रि में चौराहे/तिराहे पर चेकिंग करके अपराधियों के संचरण पर रोक लगाया जाए।
इसके साथ ही 10 वर्षों की चोरी, लूट, डकैती में संलिप्त अपराधियों का भौतिक सत्यापन करने के निर्देश दिए गए व महिला एवं समाज के कमजोर वर्ग के व्यक्तियों के समस्याओं को त्वरित निस्तारण किया जाए। इस मौके पर चौकी इंचार्ज धर्मेन्द्र मलिक विकल्प चतुर्वेदी, विवेक तिवारी, नियाज हैदर, उम्मेद चौहान समेत सभी उपनिरीक्ष मौजूद रहे।