Wednesday, April 24, 2024
Breaking News
Home » मुख्य समाचार » मॉडर्न इंदौर की शान बना भड़ास कैफ़े

मॉडर्न इंदौर की शान बना भड़ास कैफ़े

इंदौर, जन सामना ब्यूरो। इंदौर शहर में इन दिनों कैफ़े भड़ास की चर्चा जोरों पर है। भड़ास कैफ़े भारत का ऐसा पहला कैफ़े है जहां आप अपने मन में छिपी भड़ास को किसी भी सामान को जी चाहे जितना तोड़फोड़कर निकाल सकते हैं. यहां आप अपने तरीके से अपने गुस्से या उससे जुड़ी निराशा, जलन और चिड़चिड़ाहट जैसे निगेटिव विचारों को जाहिर कर सकते हैं. खास बात यह है कि यह कैफ़े आपकी पूरी सुरक्षा व गोपनीयता का पूरा ख्याल रखता है ताकि आपके व्यावसायिक एवं पारिवारिक रिश्तों पर कोई नकारात्मक असर न हो। हम जानते है कि हर शहर की अपनी कुछ पहचान होती है। यह पहचान उसकी कुछ विशेषताओं जैसे एतिहासिक स्मारक, खान पान, मार्केट या अन्य कुछ खासियतों से मिलकर बनती है। जहां इंदौर को मालवा का गौरव और मिनी मुंबई का दर्जा प्राप्त है और राजवाड़ा जो इंदौरवासियों की दिल की धड़कन बना हुआ है, वहां भड़ास कैफ़े अपने यूनिक कांसेप्ट की वजह से देशभर में अपनी अलग पहचान बनाने में कामयाब रहा है। मॉडर्न इंदौर में कैफ़े भड़ास को शहर की शान के नाम से जाना जाने लगा है। दरअसल यह भारत का पहला ऐसा कैफ़े है जहां गुस्से को जाहिर करने की विशेष सुविधा दी जाती है। यहां पर आप तोड़फोड़ करके, चिल्लाकर या रोकर तो अपना गुस्सा व्यक्त कर सकते हैं साथ ही गुस्से को बाहर निकालने के बाद चैन से देशभर के कई राज्यों के फेमस फ़ूड आइटम्स का आनंद भी ले सकते हैं। ये कैफ़े आपके मूड को गुस्से और निगेटिव फेज से बाहर लाने में तो मदद करता ही है, साथ ही एक पॉजिटिव सोच की तरफ मोड़ते हुए अपनी जिंदगी में एक नई शुरुआत करने का मौका भी देता है।
भड़ास में सुरक्षा व्यवस्था के साथ आप अकेले में ऑफिस, परिवार दोस्त या प्रिय के प्रति अपने गुस्से को व्यक्त करने के लिए उससे संबंधित सामान पूरी ताकत से तोड़ सकते हैं। ऑफिस की किसी बात पर गुस्सा भरे बैठे हैं तो इस कैफ़े में आपको ऑफिस वाले माहौल के साथ कुर्सी, टेबल तोड़ने का मौका मिलेगा, वहीं घर पर बीवी की बात से नाराज हैं तो वाशिंग मशीन टीवी या फ्रिज जैसी चीजों पर अपना आक्रोश निकाल सकते हैं। इस जगह पर आप रोने, चिल्लाने व अपशब्दों का प्रयोग भी करे तो कोई दूसरा नहीं सुनेगा और मन की भड़ास निकल जाएगी। मनोवैज्ञानिकों का मानना है कि गुस्सा सबसे अधिक एर्नजी वाला नेगेटिव इमोशन है और इसे सही दिशा में मोड़ दिया जाए तो क्रिएटिव एर्नजी बन सकती है। कैफ़े भड़ास में आप संगीत के वाध बजाकर, पेंटिंग्स करके, बचपन के खेलो से या सेल्फी लेने जैसे अन्य पसंदीदा काम करके अपनी एर्नजी को पॉजिटिव दिशा की तरफ मोड़ सकते हैं।
यकिन मानिए इतनी सारी खुबियों के साथ कैफ़े भड़ास आधुनिक इंदौर की एक अलग ही पहचान बन गया है जैसे राजवाड़ा के बिना इंदौर की कल्पना नहीं की जा सकती, वैसे ही आने वाले समय में भड़ास के बिना इंदौर अधूरा लगेगा। इंदौर शहर की इस नई पहचान को देखने के लिए देश और दुनिया के तमाम आम व ख़ास लोग समय-समय पर यहां पहुंचते रहते हैं। जब कोई भड़ास पर आता है तो स्वयं ही अपने गुस्से को बाहर निकालने के लिए उत्सुक हो जाता है। अभी तक इंदौर में आने वाली कई बड़ी हस्तियों ने भड़ास का अवलोकन किया और इसे इंदौर की नई पहचान बताया है।