Friday, March 29, 2024
Breaking News
Home » मुख्य समाचार » आतंकी हमले को लेकर जगह-जगह की गयी श्रृद्धांजलि सभायें

आतंकी हमले को लेकर जगह-जगह की गयी श्रृद्धांजलि सभायें

स्कूल में प्रार्थना के दौरान मौन धारण कर श्रृद्धांजलि देते बच्चे

फिरोजाबाद, एस. के. चित्तौड़ी। कल जम्बू – कश्मीर के पुलवामा में हुए आतंकी हमले में शहीद 40 सीआपीएफ के जबानों को श्रृद्धाजलि सभाओं को क्रम विगत रात से चल रहा है। दूसरे दिन भी शहर में विभिन्न संगठनों के साथ शिक्षण संस्थानों में विरोध प्रकट के साथ श्रृद्धाजलि सभाओं को क्रम चलता रहा।
इसी के चलते आज सुबह प्राथमिक विद्य़ालय हुण्डावाला मन्दिर, प्राथमिक वि़द्यालय छपैअी बालक कन्या टीला प्राथमिक विद्यालय बालक पैमेश्वर गेट, रेवती देवी के साथ विभिन्न स्कूलों में प्रार्थना के बाद हमले में मरने वाले जवानों की याद में दो मिनट का मौन रख श्रृद्धाजली दी गयी। क्षेत्रीय पार्षद हरिओम गुप्ता अपने सहयोगी के साथ वि़द्यालयों में पहुचे। जहां बच्चो को विगत दिन हुई घटना के बारे में जानकारी देते हुए मृतक सैनिकों की याद में मौन धारण कराया। इस मौके पर वि़द्यालय प्राधानाचार्या श्रीमती उजमा जफर, प्रधानाचार्य मौ0 नईम, राजेन्द्र सिंह, अफरोज खानम, शौकत अली आदि मौजूद रहे। वही हिन्दू जागरण मंच के दुर्गेश कुमार निर्देशन में घण्टाघर से पाकिस्तान मुर्दावाद, आतंकबाद मुर्दावाद के नारे लगाते हुए जुलूस निकाल कर नगर के सुभाष चैराहा पर पहुच कर पाकिस्तान का झण्डा, आतक के पुतले के साथ आग के हवाले कर दिया।
वही जायन्टस् ग्रुप महिला शक्ति की अध्यक्षत वर्तिका जैन के निर्देशन में संस्थान की महिलाओं द्वारा भारत माता पार्क में एकत्रित होकर आतंकी हमले में शहीद जवानों को श्रृद्धाजलि देकर दो मिनट का मौन धारण किया।