Thursday, May 2, 2024
Breaking News
Home » मुख्य समाचार » पीएम किसान सम्मान निधि योजना के शुभारम्भ का सीधा प्रसारण की व्यवस्था संबंधित अधिकारी करें पूर्ण: डीएम

पीएम किसान सम्मान निधि योजना के शुभारम्भ का सीधा प्रसारण की व्यवस्था संबंधित अधिकारी करें पूर्ण: डीएम

कानपुर देहात, जन सामना ब्यूरो। भारत सरकार प्रधानमंत्री जी द्वारा जनपद गोरखपुर में 24 फरवरी 2019 अपराह्न् 12 बजे किसानों के मध्य प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना का शुभारंभ किया जाएगा जिसमें जनपद के पात्र किसानों के खाते में योजना के अनुरूप प्रथम किस्त की धनराशि रू० 2000/- उनके खाते में भेजी जाएगी। इस कार्यक्रम का दूरदर्शन द्वारा सजीव प्रसारण किया जायेगा। जिसे जनपद मुख्यालय कलेक्ट्रेट सभाकक्ष पर व तहसील सभागार तथा ब्लॉक मुख्यालय के सभागार में एलईडी स्क्रीन/टीवी द्वारा किसानों व आम दर्शकों को प्रसारित कार्यक्रम का अवलोकन कराए जाने का निर्णय शासन द्वारा लिया गया है। उक्त के सन्दर्भ में जिलाधिकारी राकेश कुमार सिंह ने संबंधित अधिकारियों को निर्देशित किया है कि सभी आवश्यक तैयारियां पूर्ण कर ली जाएं।
जिलाधिकारी ने संबंधित समस्त एसडीएम व बीडीओ तथा कृषि विभाग के अधिकारियों को निर्देशित किया है कि अपने-अपने क्षेत्रों में आवश्यक व्यवस्था सुनिश्चित करते हुए उपरोक्त कार्यक्रम का सजीव प्रसारण सुनिश्चित करें तथा कार्यक्रम के फोटोग्राफ्स व्हाट्सएप नंबर 7068419022 व 9532999651 पर भेजें।
जिलाधिकारी को जिला सूचना अधिकारी ने अवगत कराया कि सूचना निदेशालय से प्राप्त प्रचार साहित्य का वितरण किसानों जन सामान्य में वितरण कराए जाने हेतु सभी एसडीएम, बीडीओ, उप निदेशक कृषि आदि को भेजा जा चुका है तथा जनपद में एक एलईडी वैन आ गयी है जो दिनांक 24 फरवरी को मा0 प्रधानमंत्री जी के कार्यक्रम का सीधा प्रसारण दिखायेगी। जिलाधिकारी ने सभी खंड विकास अधिकारी को निर्देशित किया है कि दि0 24 फरवरी 2019 को ब्लॉक कार्यालय में सभी कर्मचारियों की उपस्थिति सुनिश्चित करते हुए जन प्रतिनिधियों व किसानों को आमंत्रित कर कार्यक्रम का सजीव प्रसारण का अवलोकन कराएं तथा सूचना विभाग द्वारा उपलब्ध कराये गये प्रचार साहित्य का भी वितरण कराना सुनिश्चित करें।