Sunday, May 5, 2024
Breaking News
Home » मुख्य समाचार » डाक विभाग में घोटाला के बाद सीबीआई और विभागीय टीमो ने जांच शुरू की

डाक विभाग में घोटाला के बाद सीबीआई और विभागीय टीमो ने जांच शुरू की

इटावा, राहुल तिवारी। उत्तर प्रदेश में इटावा जिले के अशोक नगर स्थित उप डाकधर में करोड़ों रूपये का घोटाला सामने आने के बाद हडकंप मच गया है। फिलहाल पूरे मामले की गहनता से जांच की जा रही है। अब तक 300 खातों की जांच के बाद 26 लाख का गोलमाल पकड़ लिया गया है।
आज लखनऊ से सीबीआई और आगरा से डाक विभाग के रीजनल आफिस की टीम जांच करने के लिए सिटी पोस्ट आफिस नया शहर पहुंची जहॉ टीम ने कई अहम दस्तावेजों को अपने कब्जे में लिया है।
इटावा के मुख्य डाक अधीक्षक मनोज कुमार ने आज यहॉ बताया कि डाकपाल नरेंद्र सिंह चौहान खातेदारों का रुपया का घोटाला करके रफू चक्कर हो गया है। जिसके खिलाफ मुकदमा दर्ज कराने के साथ साथ निलंबन की कार्यवाही अमल में लाई जा चुकी है।
मामले का खुलासा तब हुआ जब कुछ खातेदारों को अपने खाते से धन का गोल माल होने की जानकारी होने के बाद आधिकारिक स्तर पर जांच शुरू कराई गई। फिलहाल पूरे मामले को लेकर के इटावा के मुख्य डाक अधीक्षक ने जांच के आदेश दे दिए है। जिन के आदेश पर उप डाकघर के सभी खातों की पड़ताल गहनता से की जा रही है। अब तक करीब 300 के आस-पास खातों की जांच की जा चुकी है जिसमें से करीब 26 लाख रूपए का गोलमाल सामने आया है लेकिन ऐसा माना जा रहा है कि यह गोलमाल एक अनुमान के मुताबिक एक करोड़ के आसपास भी हो सकता है।