Thursday, March 28, 2024
Breaking News
Home » मुख्य समाचार » करोड़ों की कीमत का 400 केबी का विद्य़ुत उपकेन्द्र हुआ भूमि पूजन

करोड़ों की कीमत का 400 केबी का विद्य़ुत उपकेन्द्र हुआ भूमि पूजन

फिरोजाबाद, एस. के. चित्तौड़ी। शहर के दूर सोफीपुर क्षेत्र में 268 करोड की लागात से 400 के0बी0 का विद्युत उपकेन्द्र का भूमि पूजन रविवार को नगर विधायक मनीष असीजा शिकोहाबाद विधायक डा0 मुकेश वर्मा के द्वारा हवन पूजन करते हुए किया गया।
इस मौके पर नगर विधायक मनीष असीजा ने कहा कि विकास कार्य शहर में हो या शहर के वाहन अपने जिले के लिए विधानसभा में आये दिन समस्यों को उठाने का कार्य किया जा रहा है। जनता के प्यार के कारण विकास कार्य कर स्तर पर कराया जा रहा है। प्रदेश में मुख्यमन्त्री योगी आदित्यनाथ योगी, उर्जा मन्त्री श्रीकान्त शर्मा के अथिक सहयोग से जो विकास के नाम सोफीपुर क्षेत्र में 268 करोड रूपये की मंजूरी देकर 400 के0बी का विद्युत उपकेन्द्र का निर्माण कार्य कराया जायेगा। जिससे जनपद के साथ आस-पास के क्षेत्र के लोग इस का लाभ ले सकेगें
साथ ही बताया कि विद्युत व्यवस्था को बेहतर बनाने तथा जवाहरपुर एटा में 2एक्स 600 एमडब्लू क्षमता के हाईड्रो टर्मनल पावर हाउस की विद्युत निकासी हेतू 400 केबी उपकेन्द्र का निर्माण होना प्रस्तापित था। सोफीपुर में निर्माण हेतू शासन से स्वीकृति प्रदान करायी गयी। उद्यान विभाग की भूमि को विद्युत विभाग के नाम हस्तान्तरण कराने का कार्य किया गया। तक जाकर आज यह भूमि पूजन किया जा रहा है। इस से फिरोजाबाद के साथ आगरा टूण्डला नारखी एत्मादपुर क्षेत्र में 220 केबी, 132 के बी के कई स्थानों पर उपकेन्द्र के लिए लाइने निकाली जा सकेगी। कार्यक्रम की अध्यक्षता सौफीपुर के प्रधान पिता केशवदेव वर्मा, द्वारा की गयी। संचालन सत्यवीर गुप्ता द्वारा किया गया। हवन पूजन का कार्य प0 वीनेश शर्मा द्वारा कराया गया। कार्यक्रम में सुनील शर्मा, रविन्द्र शर्मा, प्रेमचन्द्र शंखवार, माखनसिंह, आदि सैकडों लोग मौजूद रहे।