Thursday, April 25, 2024
Breaking News
Home » मुख्य समाचार » कलयुगी बहू ने लालच में अपनी सास की गला रेतकर हत्या की

कलयुगी बहू ने लालच में अपनी सास की गला रेतकर हत्या की

इटावा, राहुल तिवारी। उत्तर प्रदेश के इटावा जनपद में कलयुगी बहू ने गृह क्लेश और जेवरात के लालच में अपनी सास की गला रेतकर हत्या कर दी। हत्या के बाद पुलिस को गुमराह करने के लिये आरोपित बहू ने लुटेरों द्वारा लूट के अंजाम से घटना को अंजाम देना बताया लेकिन मौके पर पहुंची पुलिस ने घटना स्थल का निरीक्षण के बाद शक के आधार पर मृतिका की बहू से सख्ती से पूछताछ की तो हत्यारिन बहू ने पुलिस की पूछताछ के आगे सच्चाई उगली और हत्या की वारदात को अंजाम देना कबूल लिया। पुलिस आरोपित बहू को हिरासत में लेकर और मृतिका के शव को कब्जे में लेकर आगे की कार्यवाही में जुट गयी है।

मामला थाना सैफई क्षेत्र के अंतर्गत भागीपुर गांव का है। जहाँ पर 09 माह पूर्व घर में व्याह कर आई नई नवेली दुलहन आई थी। लेकिन घर में कदम रखते ही सास और बहू में अनबन और मनमुटाव शुरू हो गया जिसके बाद मजबूरी में सास ने अपने बेटे को बहू के साथ अलग घर में रहने की सलाह दे डाली। और बेटा बगल में एक घर में अपनी बहू को अलग लेकर अलग रहने लगा जिसके बाद भी सास और बहू के बीच का झगडा खत्म नहीं हुआ और मंगलवार को देर शाम जब सास अपने घर में अकेली थी तभी कलयुगी बहू ने सास के घर में घुसकर झगड़ा शुरू कर दिया और झगड़ा देखते-देखते इतना बढ़ गया कि गुस्से में बहू ने सास के ऊपर धारदार हथियार से गला रेतकर मौत के घाट उतार दिया। घटना को अंजाम देने के बाद बहू ने पुलिस को गुमराह करने के लिए घर में रखे सामान और कीमती जेवरों के खाली बॉक्स फैला दिए और जोर-जोर से चीखने और चिल्लाने लगी चीख पुकार सुन स्थानीय पड़ोसी जब उसके घर पहुंचे तो उसने पड़ोसियों को लुटेरो के घर में घुसकर लूटपाट करने और उसकी सास की हत्या कर देने की बात को बताया। सनसनी खेज घटना देख स्थानीय लोगों ने पुलिस और घरवालों को सूचना दी मौके पर पहुंची पुलिस के अधिकारियों ने घटनास्थल का निरीक्षण करने के बाद जोर-जोर से रो-रोकर चीख रही बहू से उसके अलग घर में रहने का कारण पूछते हुए शक के आधार पर जब सख्ती से पूछताछ की तो हत्यारिन बहू पुलिस की पूछताछ के आगे टूट गयी और हत्या की वारदात को अपने द्वारा अंजाम देना कबूल कर लिया।
कबूलनामे के बाद पुलिस ने हत्यारिन बहू के पास से उसकी सास के जेवर भी बरामद कर लिए। पुलिस ने हत्यारिन बहू को गिरफ्तार कर मृतिका सास के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।
हत्यारिन बहू सरिता के पति और मृतिका महिला के पुत्र छोटेलाल ने बताया कि उसकी शादी सरिता से नौ माह पूर्व हुई थी शादी के बाद से ही सास और बहू के बीच बात-बात पर झगड़ा शुरू हो गया था। और आज उसकी पत्नी सरिता ने उसकी माँ अपनी सास को मार दिया है।
मृतिका महिला सत्यवती के जेठ ने बताया कि उसे सूचना मिली उसकी बहू की हत्या कर दी गयी है। उसने मौके पर पहुंचकर पुलिस को सूचना दी पुलिस ने शक के आधार पर मृतिका की बहू सरिता से जब पूछताछ की तो सरिता ने हत्या की घटना को अंजाम देना कबूल किया है। पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया है। दोनों सास बहू में झगड़ा तो आये दिन होता रहता था लेकिन झगड़ा हत्या में बदल जायेगा इस बात की उन्हें उम्मीद न थी। पुलिस ने हत्या में शामिल एक फावड़ा भी बरामद किया पुलिस ने आरोपी महिला पर कार्यवाही करते हुए जेल भेजा।