Friday, March 22, 2019
Breaking News
Home » मुख्य समाचार » एनपीएस स्कीम के विरोध में यूनियन ने किया प्रदर्शन

एनपीएस स्कीम के विरोध में यूनियन ने किया प्रदर्शन

टूंडला। केन्द्र सरकार की नीतियों के विरोध में रेलवे यूनियन ने एक बार फिर से मोर्चा खोल दिया है। एनसीआरएमयू के पदाधिकारियों ने टूंडला गार्ड-ड्राइवर लाॅबी पर एनपीएस स्कीम और रनिंग अलाउंस का जमकर विरोध किया। इस दौरान पदाधिकारियों ने जमकर नारेबाजी भी की।
बुधवार को टूंडला में एनसीआरएमयू के पदाधिकारियों ने गार्ड-ड्राइवर लाॅबी के सामने केन्द्र सरकार की नीतियों के विरोध में मोर्चा खोला। उन्होंने न्यू पेंशन स्कीम को रदद करने की मांग उठाई। साथ ही साथ रनिंग अलाउंस का भी विरोध किया। एनसीआरएमयू के सहायक शाखा मंत्री जयकिशन आजवानी का कहना था कि केन्द्र सरकार द्वारा एनपीएस स्कीम रेलकर्मियों पर सिर्फ लादी गई है। जिसका बोझ रेलकर्मी सहन नहीं कर सकते हैं। सरकार द्वारा एनपीएस स्कीम के तहत रेल में लगने वाले नए रेलकर्मियों को सेवानिवृत्त होने के बाद पेंशन देने का प्रावधान समाप्त कर दिया गया है। जिसके विरोध में हम लोग लगातार प्रदर्शन कर रहे हैं। अगर हमारी मांगों को पूरा नहीं किया गया, तो हम उग्र आंदोलन करने को बाध्य होंगे।
इस अवसर पर बलराम सिंह, हितेन्द्र यादव, डीके दीक्षित, सरदार सिंह, विनोद यादव, संजीव यादव, सुनील कुमार सिंह, गजाला, आशा देवी, मीना देवी, आशीष, रमेश, कैलाश चन्द्र, शिवचरन लाल, पीएम मीना, प्रवेश गौतम, कृष्णा मीणा आदि प्रमुख रूप से उपस्थित थे।