Friday, May 3, 2024
Breaking News
Home » मुख्य समाचार » घर-घर जाकर बीएलओ बांट रहे पर्चियां

घर-घर जाकर बीएलओ बांट रहे पर्चियां

कानपुर जन सामना ब्यूरो। 19 फरवरी को जिले में विधानसभा की सभी दसों सीटों पर मतदान होना है। मतदाताओं में मतदाता पर्ची बांटने का काम बीएलओ द्वारा किया जा रहा है। प्रत्येक विधानसभा में बीएलओ आज पर्ची घर-घर जाकर बांटते रहे। यह काम शाम तक चलता रहा। इससे पहले बीएलओ द्वारा प्रत्येक विधानसभाओं में 80 प्रतिशत मतदाता पर्ची बांट दी गयी थी। बचा कार्य आज की शाम तक पूरा कर लिया गया है। इसके साथ ही वोटर गाइड पुस्तिका बांटी जा रही है। जिला निर्वाचन अधिकारी द्वारा निर्देश दिये गए थे कि शुक्रवार को मतदाता पर्ची बांटने का कार्य पूर्ण करा लिया जाये। बतातें चले कि विधानसभा चुनाव में कुल 33,70,113 मतदाताओं को मताधिकार का प्रयोग करना है। इतने ही मतदाताओं के लिए पर्ची भी छापी गयी है मतदाता पर्ची बांटने के लिए लगातार 3344 बूथ लेवल अधिकारियों ने पर्ची बांटने का कार्य किया।
लाइव टेलीकास्ट के लिए लगाये गये कैमरे 

मतदान के दिन बूथ में होने वाली गतिविधियों का जायजा लेने के लिए साथ ही मतदान कर्मचारियों द्वारा किस प्रकार से काम किया जा रहा है इसके लिए इस बार आयोग पूरी निगाह रख रहा है और इसी के लिए आयोग द्वारा विधानसभा चुना में कुछ चुनिंदा पोलिंग बूथों पर वेबकास्टिंग किया गया है।
 एनआईसी के माध्यम से बूथों पर सीसीटीवी कैमरे लगाये जा रहे है, यह कैमरे आज से आपना काम शुरू कर देंगे। कैमरे के माध्यम से आयोग हर गतिविधी पर नजर रख सकेगा।