Sunday, May 19, 2024
Breaking News
Home » मुख्य समाचार » विद्युत विभाग की लापरवाही से गई एक भैंस की जान

विद्युत विभाग की लापरवाही से गई एक भैंस की जान

कौशाम्बी, जन सामना ब्यूरो। विद्युत विभाग अपनी लापरवाहियों की वजह से जाना जाता है जहां शिकायतों का कोई असर नहीं होता जिम्मेदार कान में तेल डालकर और आंख में पट्टी बांधकर सोते रहते हैं। जब कोई बड़ा हादसा हो जाता है उपकेंद्र में ताला मार कर रफूचक्कर हो जाते हैं।
कौशांबी जनपद के कौशांबी थाना क्षेत्र के ग्राम सभा कोसम इनाम के आमा कुआं में एक गरीब के भैंस के ऊपर जर्जर तार टूटकर गिर गया जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई। ग्रामीणों की माने तो गांव में चारों ओर जर्जर तार लटकते रहते हैं जो हर रोज कहीं न कहीं टूट कर गिरते हैं और आज भी वैसा ही हुआ और यह भैंस उसी लापरवाही की भेंट चढ गई। आपको बता दें की रामचंद्र निषाद पुत्र शिवराज निषाद जो अपने परिवार का भरण पोषण मेहनत मजदूरी करके करता है उसने एक भैंस पाल रखी थी। वह उसके आय की एक प्रमुख साधन थी उसके दूध को बेचकर वह पढ़ाई लिखाई का खर्च निकालता था आज उसके भैंस पर नहीं बल्कि उसके परिवार पर ही जैसे बिजली टूट पड़ी। अब उसके सामने एक बड़ी मुसीबत है कि वह अपने बच्चों के पढ़ाई का खर्च कैसे निकाले और अपनी आर्थिक आवश्यकताओ की पूर्ति कैसे करेंगा।
उत्तर प्रदेश सरकार के ऊर्जा मंत्री भले ही बड़ी-बड़ी बातें करते हो लेकिन विद्युत विभाग अपनी लापरवाहियों और भ्रष्ट नीतियों से बाज नहीं आ रहा। आम जनमानस इनके क्रियाकलाप से त्रस्त रहता है लगभग जनपद के हर गांव का ही मामला है जहां तार जर्जर है हर रोज टूटते हैं और उनका मरम्मत समय पर नहीं किया जाता। ग्रामीण चंदा लगाकर संविदा कर्मी लाइनमैन को बुलाकर खुद ही सही कराया करते हैं। विद्युत विभाग कनेक्शन देने के बाद अपने कर्तव्य से इति सिद्ध कर लेता है बस उसे बिल लेने से मतलब रहता है समस्याओं से कोई लेना-देना नहीं नहीं होता है।