Tuesday, April 23, 2024
Breaking News
Home » मुख्य समाचार » परिजनों को बंधक बनाकर नगदी सहित लाखों की डकैती

परिजनों को बंधक बनाकर नगदी सहित लाखों की डकैती

24.02.17दर्जन भर से अधिक बदमाशों ने तमंचे के बल पर घटना को दिया अंजाम
ढाई साल के बच्चे को लिया कब्जे में कनपटी पर लगाई तमंचे की नाल
ग्रामीणों सहित कोतवाली में शिकायत करने आए परिजन
हाथरस/सासनी, नीरज चक्रपाणि। कोतवली सासनी और थाना जंकशन की सीमा से सटे गांव नगला बाबू (कासिमपुर) में बीती रात बदमाशों ने एक मकान को निशाना बनाकर उसमें सो रहे परिजनों को बंधक बना लिया और एक ढाई साल के बच्चे केा कब्जे में लेकर उसकी कनपटी पर तमंचे की नाल लगा दी। इतने पर भी चाबी न देने पर बदमाशों ने मकान में रखे बक्से अलमारी के ताले तोडकर उसमें रखे करीब आधा किलो चांदी तथा आठ तोले सोने सहित साठ हजार रूपये लूटकर फरार हो गये। घटना की रिपोर्ट पीडित परिवार ने कोतवाली में दर्ज कराई है। परिजनों के अनुसार सासनी और थाना जंक्शन की सीमा पर स्थित गांव नगला बाबू कासिमपुर है। जहां राजपाल सिंह पुत्र डंबर सिंह का परिवार भी रहता है। पीडित परिजनों ने बताया कि गुरूवार की देर शाम वह खाना पीना खाकर अपने घर में सो गये थे। तभी रात को एक बदमाश उनके घर में दीवार फांदकर प्रवेश कर गया। और उसने भीतर से घर की किबाड खोल दीं। किबाड खोलते ही करीब आठ लोग घर में दरवाजे से प्रवेश कर गये। और सो रहे राजपाल तथा उसकी पत्नी लज्जा देवी, पुत्र अररूण, प्रवीन, तथा प्रवीन की पत्नी पूनम, अरूण की पत्नी पूनम, तथा राजपाल की पुत्री सीमा पत्नी सौदान सिंह निवासी चंदेया जो गांव चंदेया से अपने पिता के यहां आई हुई थी। को बंधक बना लिया और मकान में रखे बक्से आदि की चाबी मांगने लगे। चाबी न देने पर बदमाशों ने राजपाल की पत्नी से धक्का-मुक्की की और घर में चारपाई पर सो रहे राजपाल के ढाई वर्षीय नाती को अपने कब्जे में लेकर उसकी कनपटी पर तमंचे की नाल लगा दी और चाबी न देने पर उसे जान से मारने की धमकी दी। इतना ही नहीं बदमाशों ने परिवार के किसी भी व्यक्ति को शोर करने पर जान से मारने की धमकी दी। मगर राजपाल की पत्नी लज्जा देवी ने घर की चाबी बदमाशों के हवाले नहीं की। तो बदमाशों ने घर में रखे बक्सा, अलमारी, आदि के ताले तोड डाले ओर उसमें साठ हजार रूपये सहित करीब आधा किलो चांदी तथा आठ तोले सोना लूटकर ले गये। परिजनांें ने बताया कि करीब आठ लोग मकान के भीतर थे जिनके हाथों में तमंचे किसी किसी के हाथ में दो तमंचे थे। करीब आधा दर्जन बदमाश घर के बाहर खडे रहे। पीडित ने बताया कि सभी को एक कमरे में बंद कर बदमाश भाग जाने में कामयाब हो गये। किसी प्रकार राजपाल ने अपने को बंधन मुक्त कर परिजनों को बंधन मुक्त किया। बदमाशों के जाने के बाद परिवार में चीख पुकार मच गई। जिसे सुनकर ग्रामीण एवं पडौसी जाग गये। बदमाशों के पगचिन्हों पर उन्हें काफी दूर तक तलाश किया मगर कोई सफलता हाथ नहीं लगी। सुबह पीडित परिवार ने घटना की रिपोर्ट कोतवाली में दर्ज कराई। परिजनों ने बताया कि पुलिस ने इस घटना को चोरी में दर्ज किया है।
बदमाश घर में से ले गये यह सामान
2 सोने के पेंडल, 2 सोने की चेन, 3 मंगलसूत्र, 4 अंगूठी सोने की, 2 कुंडल सोने के, 4 चूडी सोने की तथा आधा किलो चांदी के जेवर एवं साठ हजार रूपये नगद लूट लिए।
परिजनों बंधक बनाने पर नहीं मिल सकी ग्रामीणों की सहायता
बदमाशों ने जैसे ही घर में प्रवेश कर परिजनों को कब्जे में कर लिया तो वे मदद के लिए आवाज नहीं लगा सके। किसी प्रकार एक बदमाश के प्रवेश करने पर यदि परिवार में शोर शराबा हो जाता तो शायद बदमाश घटना को अंजाम नहीं दे पाते।
सुबह पहुंची पुलिस
घटना के बाद जब परिजन कोतवाली आए तो पुलिस को घटना के बारे में जानकारी हुई। पुलिस ने गांव पहुंचकर चोरों के पगचिन्हों पर काफी दूर तक उन्हें ढूंढने का प्रयास किया मगर कोई सफलता हाथ नहीं लगी। पुलिस ने मामले को दर्ज कर बदमाशों की तलाश शुरू कर दी है। एसएचओ प्रमोद कुमार द्विवेदी ने बताया कि गांव में घटना हुई है। जिसमें पुलिस ने मामला अज्ञात बदमाशों के खिलाफ दर्ज कर लिया है। साथ ही बदमाशों की तलाश शुरू कर दी है। शीघ्र ही घटना का खुलासा होने की संभावना है।