Saturday, May 18, 2024
Breaking News
Home » मुख्य समाचार » डीएम-एसएसपी ने विभिन्न समुदायों, संगठनों, व्यापार मण्डल संभ्रांत लोगों के साथ किया सीधा संवाद

डीएम-एसएसपी ने विभिन्न समुदायों, संगठनों, व्यापार मण्डल संभ्रांत लोगों के साथ किया सीधा संवाद

सर्वाेच्च न्यायालय द्वारा अयोध्या श्रीराम मंदिर निर्माण पर आने वाले फैसले को लेकर थाना उत्तर में हुई शांति कमेटी की बैठक
फिरोजाबाद/शिकोहाबाद, जन सामना संवाददाता। देश के माननीय सर्वाेच्च न्यायालय द्वारा अयोध्या के श्रीराम मन्दिर निर्माण पर आने वाले फैसले को लेकर जनपद में शांतिव्यवस्था कायम रखने के लिए शहर के थाना उत्तर में जिलाधिकारी चन्द्र विजय सिंह व वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक सचिन्द्र पटेल द्वारा शांति व्यवस्था की बैठक आयोजित की गयी। बैठक में जिलाधिकारी ने विभिन्न समुदायों, संगठनों, व्यापार मण्डल व शहर के संभ्रांत लोंगों के साथ सीधा संवाद स्थापित करते हुये सभी से आने वाले सर्वाेच्च न्यायालय के फैसले को मानने की अपील की।
उन्होने कहा कि हमारा देश संविधान से चलता है यहां कानून का राज है। इसलिए अयोध्या के श्रीराम मन्दिर निर्माण पर माननीय सर्वाेच्च न्यायालय का जो भी फेसला आयेगा। वह हम सभी को मान्य होगा। उन्होने सभी से कहा कि ऐसी कोई बात न की जायें जिससे शहर का सामाजिक ताना-बाना छिन्न-भिन्न हो। साथ ही उन्होने सख्त लहजें में यह भी कहा कि अराजक तत्वों व अफवाह फैलाने वालों पर पैनी नजर रखी जायेगी और उनको अभी से चिन्हित किया जा रहा है। ऐसे लोगों के विरूद्ध कठोर कार्यवाही की जायेगी। बैठक के दौरान वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ने कहा कि सोशल मीडिया पर अफवाह फैलाने वाली पोस्टों पर ध्यान न दें। उन्होने सोशल मीडिया पर पोस्ट करने वालों को सख्त हिदायत दी की वह कोई भी पोस्ट बिना सत्यापित किये फारवर्ड न करें। उन्होने बताया कि पुलिस लाइन में सोशल मीडीया सैल का गठन किया जा चुका है। प्रत्येक पोस्ट पर निगरानी की जा रही है। उन्होने बताया कि सभी थाना स्तर पर डिजिटल वालंटियर ग्रुप तैयार किया गया है, जो पूरी तरह सक्रिय है वह प्रत्येक गतिविधियों पर अपना ध्यान केंद्रित किये हुये है जिसकी सीधी जानकारी उच्च अधिकारियों के संज्ञान में तत्काल लाता है। बैठक के दौरान नगर मजिस्ट्रेट कुवंर पंकज ने कहा कि बिना शांति के किसी की भी प्रगति नही हो सकती इसलिए हम सभी को प्रत्येक दशा में अमन चैन का वातावरण कायम रखना है। बैठक के दौरान एसपी सिटी प्रबल प्रताप, सीओ सदर इंदु प्रभा ने भी शांति कायम रखने की अपील की। बैठक में व्यापार मण्डल, विभिन्न समुदायों व संगठनों के प्रमुखों ने एक स्वर से माननीय सर्वाेच्च न्यायालय के फैसले को मानने एवं शहर में अमन चैन कायम रखने का भरोसा जिला प्रशासन को दिया। वहीं शिकोहाबाद में शांति व्यवस्था कायम रखने के लिए थाने पर शनिवार दोपहर को शांति समिति की बैठक हुई। अध्यक्षता उपजिलाधिकारी एकता सिंह ने की। बैठक में एसपीआरए राजेश कुमार व पुलिस क्षेत्राधिकारी अजय कुमार चौहान भी मौजूद रहे।