Friday, May 3, 2024
Breaking News
Home » मनोरंजन » जॉर्ज मैकुचन की किताब ब्रिस्टर्स मिलियंस पर फिल्म बनाएंगे निर्माता रवि भगचंदका

जॉर्ज मैकुचन की किताब ब्रिस्टर्स मिलियंस पर फिल्म बनाएंगे निर्माता रवि भगचंदका

जॉर्ज मैकुचन की किताब ब्रियूस्टर्स मिलियंस के रूपांतरण पर बनने वाली निर्माता रवि भागचंदका की फिल्म की स्क्रिप्ट पूरी हो चुकी है और अब निर्देशक और कलाकारों की तलाश जारी है। भागचंदका की पिछली फिल्म ‘सचिन: ए बिलियन ड्रीम्स’ को खूब सराहा गया था। शानदार प्लॉट की वजह से रवि हमेशा से इस किताब फिल्म बनाना चाहते थे। सांड की आंख और मुबारकां जैसी लोकप्रिय फिल्मों के लिए पहचान रखने वाले बलविंदर सिंह जांजुआ ने इसकी स्क्रिप्ट लिखी है। अब जबकि स्क्रिप्ट पूरी हो चुकी है, भागचंदका निर्देशक और कलाकारों की तलाश में हैं।
इस बारे में बताते हुए 200 नॉटआउट सिनेमाज के निर्माता भागचंदका कहते हैं, “जब मैंने पहली बार ब्रियूस्टर्स मिलियंस पढ़ी तो मैं खूब हंसा। मैं हमेशा अपने यहां के दर्शकों (होम ऑडियंस) के लिए इसको बनाना चाहता था और मुझे खुशी है कि मुझे बलविंदर मिल गए। दुनिया भर में इस क्लासिक के कुछ रूपांतरण (एडाप्टेशन) हुए हैं। जहां तक संभव हो सका है हमनें कहानी में कोई फेरबदल नहीं किया है हालांकि इसमें भारतीय फ्लेवर जोड़ा गया है। इस तरह की स्क्रिप्ट को विकसित करने के लिए किसी ऐसे व्यक्ति का होना जरूरी है जो कॉमेडी को समझता हो।”
उपन्यास की कहानी मॉन्टगोमरी ब्रियूस्टर नाम के एक युवा व्यक्ति के इर्द-गिर्द घूमती है, जिसके अमीर दादा उसके लिए मिलियन डॉलर्स की संपत्ति छोड़ गए हैं। कुछ ही समय बाद, उसके अमीर चाचा (अंकल) की मौत हो जाती है जो ब्रियूस्टर के लिए सात मिलियन डॉलर छोड़ गए हैं, लेकिन केवल इस शर्त पर कि वह अपने दादा से विरासत में मिले पैसे में से कुछ भी नहीं बचाएगा। ब्रियूस्टर को अपने दादा से मिले पूरे पैसे को एक साल के भीतर खर्च करना है। यदि ब्रियूस्टर इन शर्तों को पूरा करता है, तो उसे पूरे सात मिलियन डॉलर मिलेंगे; यदि वह ऐसा करने में विफल रहता है, तो उसे कुछ नहीं मिलेगा।
रवि भागचंदका की पिछली ब्लॉकबस्टर सचिन: ए बिलियन ड्रीम्स, क्रिकेट के भगवान सचिन तेंदुलकर बायोग्राफी पर आधारित थी, जो बॉक्स ऑफिस बेहद सफल रही थी। नई फिल्म ब्रियूस्टर्स मिलियंस से भी ऐसी ही उम्मीद है।