Saturday, May 18, 2024
Breaking News
Home » मुख्य समाचार » लोग खुद कर रहे गलियों को सेनीटाइज

लोग खुद कर रहे गलियों को सेनीटाइज

रसूलाबाद/कानपुर देहात, जन सामना। कोरोना वायरस संक्रमण से शहर और गांव की सड़कें सूनी हो गईं। लोग एक दूसरे को वाट्सऐप पर संदेश भेज कर घर में रहने की अपील कर है। पूरे देश में लाॅकडाउन है चप्पे-चप्पे पर पुलिस मुस्तैद है। इक्का दुक्का लोग यदि सड़क पर आते हुए दिखे तो उन्हे घर में रहने को कहा जाता है। पुलिस प्रशासन के आला अफसर सुबह से ही भ्रमण पर और मीटिंग का दौर चालू है।
कोरोना वायरस संक्रमण न फैले सरकार के द्वारा अधिकारियों को सेनीटाइज करने के सख्त निर्देश दिये गये है गली कूचे में कीटनाशक दवाएं छिड़कने के साथ साथ ही गाड़ियों में सैनिटाइज छिड़काव किया जा रहा है। लेकिन देहात क्षेत्र में एैसा कुछ भी नहीं किया जा रहा है ग्राम पंचायत कहिंजरी खुर्द(पोवा) में कोई भी सरकारी अमला अभी तक नहीं पहुंचा है। तब गांव के समाजसेवी रामनरेश सिंह स्वयं से अपने आस-पास की गलियों को सेनीटाइज करने लगे ताकि कोरोना वायरस से बचा जा सके।
इस बारे में जब रामनरेश सिंह से पूछा गया तो उन्होंने बताया कि कोई भी नेता अधिकारी गांव की ओर ध्यान नहीं दे रहा है। जबकी भारत कोरोना संक्रमण की तीसरी स्टेज पर आ गया है। लगभग 900 मरीजों की पुष्टि हो चुकी है 18 से 20 लोगों की मौत हो चुकी है कोरोना वायरस से लोग बाहर शहर से अपने गांव की ओर भाग रहे है। किसको इसका संक्रमण है इसको कोई नहीं जानता है आज स्वयं गली की नालियों को सेनीटाइज करने के पीछे का कारण गांव में जिले के अधिकारी बिल्कुल भी ध्यान नहीं दे रहे सफाई व्यवस्था बिल्कुल खराब है।