Saturday, May 11, 2024
Breaking News
Home » मुख्य समाचार » लॉक डाउन में भगवतपुर ग्राम प्रधान ने गरीब और असहाय के बीच बांटा राशन

लॉक डाउन में भगवतपुर ग्राम प्रधान ने गरीब और असहाय के बीच बांटा राशन

प्रयागराज, पत्रकार मिथलेश वर्मा। प्रदेश सरकार के नक्शे कदम पर चलते हुए भगवतपुर ग्राम प्रधान ने गरीबों की सेवा और सबका साथ सबका विकास के मुहिम को आगे बढ़ाते हुए जनपद के विकासखंड भगवतपुर के ग्राम पंचायत भगवतपुर बरवा की प्रधान गायत्री देवी और उनके पति प्रधान प्रतिनिधि संतोष राय गरीबों असहाय को राशन वितरित किया। इन्हीं के नेतृत्व में भगवतपुर ग्राम पंचायत से विकासखंड भगवतपुर बना जिसमें शहर पश्चिमी के विधायक और योगी सरकार में कैबिनेट मंत्री सिद्धार्थ नाथ सिंह का भी अविस्मरणीय योगदान रहा है।
आपको बताते चले कि कि इस समय जब समूचे देश मे कोरोना महामारी का प्रकोप फैला हुआ है और पूरे देश मे लाकडाउन है इस समय गरीबो के खाने पीने का संकट उत्पंन हो गया है। संतोष राय ने गरीबो को भोजन उपल्ब्ध कराने से लेकर हर तरह से आर्थिक सहयोग कर रहे हैं। ग्राम प्रधान प्रतिनिधि संतोष राय के कार्यों की सराहना ग्राम पंचायत में ही नहीं बल्कि पूरे विकासखंड में हो रही है इन सब के पीछे अपने ग्राम पंचायत व ग्रामवासियों के प्रति उनका समर्पण भाव है यदि हम यह कहें की जिस तरह देश की जनता का देश के प्रधानमंत्री के प्रति प्रेम है उसी तरह ग्राम सभा भगवतपुर बरवां के ग्राम वासियों का लगाव और प्रेम प्रधान प्रतिनिधि संतोष राय के प्रति भी है।

https://www.youtube.com/watch?v=CzYHGdnXVpk&feature=youtu.be

देश में जबसे लाक डाउन हुआ है रोज कमाने खाने वाले ग्रामीणों के सामने खाने पीने की दिक्कत आ गई है तब से लगातार संतोष राय उनको खाने पीने की व्यवस्था करा रहे हैं जैसे दाल, चावल आटा, व अन्य जरूरी सामान उपलब्ध कराने मे जुटे हुए हैं। संकट की इस घडी़ मे ग्राम प्रधान प्रतिनिधि तन मन और धन से पूरे समर्पण भाव से अपने ग्राम सभा के गरीब असहाय वृद्ध विधवा एवं दिव्यांगजनो की सेवा मे युद्धस्तर से लगे हुए है इस पर प्रधान प्रतिनिधि से जब बात की गयी तब उन्होने कहा मै अपने आदरणीय प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और आदरणीय मुख्यमंत्री तथा अपने क्षेत्र के विधान सभा सदस्य और मंत्री सिद्धार्थ नाथ के कार्यो से प्रेरित होकर अपने देश और समाज की सेवा मे निरंतर जुटा हूँ, संतोष राय ने यह भी कहा कि हम भोजन करे और हमारे ग्राम सभा कि जनता भूखी रहे यह हमारे लिए बहुत ही शर्म की बात है, मै हर परिस्थिति मे अपने ग्रामवासियो के साथ कंधा से कंधा मिलाकर खडा़ रहूगा। जो हमसे हो सकेगा मदद करता रहूंगा।