Saturday, April 27, 2024
Breaking News
Home » मुख्य समाचार » माॅडल रोड के रूप में विकसित होगा आर टी ओ रोड

माॅडल रोड के रूप में विकसित होगा आर टी ओ रोड

2017.03.20 01 ravijansaamnaकानपुर, जन सामना ब्यूरो। सर्वोदय नगर स्थित आर टी ओ मार्ग की सड़क को माॅडल सड़क के रूप में विकसित की जानी है और वह भी जल्दी ही। इस मार्ग पर जो भी सरकारी एवं गैर सरकारी कार्यालय है उनको निर्देशित किया गया है कि वह उनके कार्यालय में आने वाले वाहनों के लिए अपने स्थानों पर ही पार्किंग बनवायें, इसी क्रम में आर टी ओ को निर्देशित किया गया कि उनके कार्यालय में आने वाले वाहनों के लिए पार्किंग की व्यवस्था करें, सड़क के किनारे बाउंड्रीवाल बनी है उसे हटा कर पीछे की तरफ ले जाए और खाली हुए स्थान पर ही वाहनों को खड़े कराये।
उक्त निर्देश मण्डलायुक्त मो इफ्तेखारुद्दीन ने अपने शिविर कार्यालय में आयोजित नगर में यातायात समस्या के निदान पर बैठक में दिए। उन्होंने बैठक में निर्देशित किया कि इस रोड को माॅडल रोड के रूप में विकसित करना है और आर टी ओ कार्यालय के सामने वाले मार्ग को चैड़ा भी किया जा चुका है, अब वहां पर प्रकाश की समुचित व्यवस्था की जानी है इस पर उन्होंने नगर निगम को निर्देशित किया कि 31 मार्च तक प्रकाश व्यवस्था पूरी कराये और सड़क पर पर्याप्त रोशनी की व्यवस्था सुनिश्चित करें। आर टी ओ जब अपनी बाउण्ड्रीवाल हटाले तब खाली स्थान पर इंटर लाॅकिंग कराये। आर टी ओ को यह भी निर्देशित किया कि वह शीघ्र ही वाहन टैस्टिंग एवं उनके लाइंसेंस बनाने का कार्य नये ट्रांसपोर्ट नगर में ले जाये।
मण्डलायुक्त ने कहा कि यातायात समस्या एक बड़ी समस्या है इसी हर हाल में ठीक करना है यदि सख्ती की आवश्यकता होगी तो सख्ती भी की जाएगी,कानून का हर स्थिति में कडाई से पालन कराया जाएगा, सड़क के दोनों किनारों पर फूल लगाने वाली क्यारी भी बनायी जाये इसके साथ ही अधिशाषी अभियंता लो नि वि को निर्देशित किया कि जल्द ही जिलाधिकारी कानपुर नगर से सम्पर्क कर एक आदर्श सड़क का नाम सुझाये इस नाम की सूचना भारत सरकार को भेजी जानी है।
बैठक में एस पी ट्रैफिक, जीएम जल कल, आर टी ओ अधिशाषी अभियंता लो नि वि एवं समन्वयक नीरज श्रीवास्तव आदि सम्बन्धित अधिकरी उपस्थित थे।