Wednesday, May 15, 2024
Breaking News
Home » मुख्य समाचार » स्वास्थ्य विभाग की टीम ने बघेल कॉलोनी में शुरू की जांच

स्वास्थ्य विभाग की टीम ने बघेल कॉलोनी में शुरू की जांच

शिकोहाबाद/फिरोजाबाद, जन सामना संवाददाता। नगर में स्वास्थ विभाग की टीम ने गुरूवार को घर-घर चैकिंग के लिए अभियान शुरू करने के लिए जा रही है। जिससे कोरोना वायरस से पीडित लोगों की पहचान हो सके। स्वास्थ विभाग की टीम डोर टू डोर जाकर लोगों का सर्वे करेगी। तथा स्वास्थ विभाग के पास प्रत्येक परिवार की एक सूची होगी। जिससे परिवार के लोगों की जांच की जा सके।
गुरूवार को स्वास्थ विभाग की टीम ने थाने पहुंचकर पुलिस से सुरक्षा देने की गुहार लगाई। स्वास्थ विभाग की टीम डोर टू डोर सभी लोगों की थर्मल स्केनिंग करेगी। स्वास्थ विभाग की टीम ने बघेल कॉलोनी के आसपास का तीन किमी एरिया को टारगेट करते हुए थर्मल स्केनिंग की जायेगी। स्वास्थ विभाग की टीम की सुरक्षा के लिए पुलिस के जवानों को भी तैनात किया गया है। स्वास्थ विभाग की टीम पहले तीन किमी एरिया की जांच के बाद उसका दायरा पांच किमी किया जायेगा। इस दौरान कई टीम घरों में जांच करेगी। एसडीएम नरेन्द्र देव ने बताया कि डा राजकुमार के नेतृत्व में हॉटस्पॉट एरिया में थर्मल स्केनिंग शुरू कर दी गई है। शहरी क्षेत्र में तीन किमी एरिया में जांच की जायेगी। जबकि ग्रामीण क्षेत्र की टीमें गांव में पहुंचकर जांच करेगी।
इस बारे में स्वास्थ विभाग के प्रभारी डा राजकुमार ने बताया कि बघेल कॉलोनी की जांच पूरी हो गई हैं। मुहल्ला शम्भूनगर, खेडा, गढैया आदि क्षेत्रों में जांच की जा रही है। शक होने पर उन्हे संयुक्त चिकित्सालय भेजा जा रहा है और सभी को क्वारंटाइन किया जा रहा है। नगर क्षेत्र में 7 स्वास्थ विभाग की टीम जांच कर रही हैं।