Thursday, May 16, 2024
Breaking News
Home » मुख्य समाचार » तीसरे आइसोलेशन वार्ड की हुई स्थापना

तीसरे आइसोलेशन वार्ड की हुई स्थापना

फिरोजाबाद, एस. के. चित्तौड़ी। सुहागनगरी में कोरोना पीड़ित मरीजो की तेजी से बढ़ती संख्या को देखते हुए जिला स्वास्थ्य विभाग द्वारा गांव बजीरपुर जेहलपुर स्थित पंडित दीनदयाल उपाध्याय आश्रय स्थल पर तीसरे आइसोलेशन वार्ड की स्थापना की गई है।
मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ.एसके दीक्षित ने बताया कि गांव बजीरपुर जेहलपुर स्थित पंडित दीनदयाल उपाध्याय आश्रय स्थल पर तीसरे आइसोलेशन वार्ड की स्थापना की गई है। नये आइसोलेशन वार्ड में 100 बेड उपलब्ध कराए गए हैं। इसके अलावा नए आइसोलेशन वार्ड में एक चिकित्सक के अलावा फार्मासिस्ट तथा 2 वार्ड बॉय तीन शिफ्टों में अपने कार्य को अंजाम देंगे। इसके साथ ही यहां सैंपल लेने की पूरी व्यवस्था की गई है। जिन्हें जांच के लिए सीधे सैफई मेडिकल कॉलेज भेजा जाएगा। साथ ही वार्ड में शौचालय तथा बाथरूम उपलब्ध है। जिनकी सफाई के लिए सफाई कर्मी तैनात किए गए हैं। वार्ड में व्यवस्थाओं के लिए एक एसीएमओ नोडल अधिकारी के रूप में तैनात किया है। जो हर व्यवस्थाओं पर अपनी नजर रखेंगे।दीदामई में बनेगा चौथा आइसोलेशन वार्ड
दीदामई स्थित सामुदायिक चिकित्सा केंद्र पर भी जल्द ही आइसोलेशन वार्ड अपना काम शुरू कर देगा। सीएमओ डा. एसके दीक्षित नेे बताया कि यहां भी 100 बैड के अलावा चिकित्सकों की पूरी टीम 3 शिफ्ट में अपने कार्य को अंजाम देगी। इस समय जनपद में मेडीकल कॉलेज के अलावा एसएच मेडिकल कॉलेज टूंडला में ही यह व्यवस्था थी। दोनों आइसोलेशन वार्ड शुरू होने के पश्चात अब इनकी संख्या चार हो जाएगी।