Monday, April 29, 2024
Breaking News
Home » मुख्य समाचार » जिलाधिकारी ने क्वारंटाइन में रखे गये लोगों से मिल ली स्थिति की जानकारी

जिलाधिकारी ने क्वारंटाइन में रखे गये लोगों से मिल ली स्थिति की जानकारी

सभी सम्बन्धित अधिकारी क्वारंटाइन में रखे गये लोगों को समय से खाना, मास्क आदि सभी सुविधायें करायें उपलब्ध, लापरवाही पाये जाने पर होगी कार्यवाही: डीएम
कानपुर देहात, जन सामना ब्यूरो। जिलाधिकारी राकेश कुमार सिंह ने कोविड-19 कोरोना वायरस के चलते जनपद के विभिन्न क्षेत्रों में बाहर से आये लोगों को क्वारंटाइन में रखे जाने वाले स्थलों का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान जिलाधिकारी ने क्वारंटाइन में उपस्थित लोगों से हाल चाल लिया तथा उनको मास्क भी वितरित किये। उन्होंने संबंधित एसडीएम को निर्देशित किया कि बाहर से आने वालों को खान, पान की व्यवस्था सही व गुणवत्तायुक्त होनी चाहिए तथा समय से उनको खाना उपलब्ध करायेंगे। उन्होंने कहा कि जो लोग बाहर से आ रहे है उनकी पूरी जानकारी होनी चाहिए।
जिलाधिकारी ने भोगनीपुर तहसील क्षेत्र के एसएस पैलेस शिववती शिवनन्दन शुक्ला महाविद्यालय, विवेकानन्द राष्ट्रीय इण्टर कालेज, रामस्वरूप ग्रामोद्योग पुखरायां तथा अकबरपुर तहसील क्षेत्र के अन्तर्गत जैन वल्र्ड स्कूल, प्रभात इन्जीनियरिंग कालेज, कुन्दनलाल महाविद्यालय रनियां में बाहर से आये लोगों को क्वारंटाइन में रखे गये लोगों की स्थिति का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान जिलाधिकारी ने बाहर से लोगों से जानकारी ली तथा कहा कि आप सभी को किसी प्रकार की कोई दिक्कत नही होगी। आप सभी लोग एक दूसरे से एक मीटर की दूरी पर रहे तथा मास्क लगाये रहे तथा सभी की जांच भी करायी जायेगी। वहीं जिलाधिकारी को उपस्थित लोगों द्वारा बताया गया कि समय से खाना, नाश्ता आदि उपलब्ध कराया जा रहा है। वहीं जिलाधिकारी ने रामस्वरूप ग्रामोद्योग पुखरायां में सफाई कर्मचारी से जानकारी ली कि नगर पालिका द्वारा मास्क, सूट आदि उपलब्ध कराया जा रहा है कि नही जिस पर सफाई कर्मचारी द्वारा अवगत कराया गया कि नगर पालिका द्वारा मास्क, ग्लब्स, सूट आदि उपलब्ध कराया जा रहा तथा सफाई कर्मचारी द्वारा एक मास्क करीब दो माह से लगाये होने पर जिलाधिकारी ने सभी लोगों व कर्मचारियों को मास्क वितरित किये तथा कहा कि एक या दो दिन तक इन मास्क को लगाये तथा खराब हुए मास्क को कूडादान में डाल दे। वहीं जिलाधिकारी ने एसडीएम भोगनीपुर से कहा कि आपकी व्यवस्था अच्छी तथा इसी प्रकार रहे तथा लोगों को किसी प्रकार की कोई समस्या नही होनी चाहिए। वहीं जिलाधिकारी ने अकबरपुर क्षेत्र के जैन वल्र्ड स्कूल में क्वारंटाइन में रखे गये लोगों की स्थिति का जायजा लिया तथा लोगों को मास्क व गद्दे न मिलने पर जिलाधिकारी ने नाराजगी जाहिर करते हुए एसडीएम सदर को सख्त निर्देश दिये कि इस तरह की लापरवाही क्षम्य नही की जायेगी तथा स्थिति को सुधारे तथा लोगों को मास्क, गद्दा, खाने की व्यवस्था आदि सभी व्यवस्थायें सही रहे इसमें किसी भी प्रकार की कोई लापरवाही क्षम्य नही की जायेगी। वहीं इसके उपरान्त जिलाधिकारी ने प्रभात इंजीनियरिंग कालेज व कुन्दनलाल महाविद्यालय में क्वारंटाइन में रखे गये लोगों की स्थिति का जायजा लिया तथा उपस्थित लोगों से जानकारी ली कि आप सभी को खाना समय से उपलब्ध कराया जा रहा तथा मास्क आदि दिये जाते है जिस पर लोगों द्वारा बताया गया कि खाना व मास्क दिये जाते है तथा किसी प्रकार की कोई परेशानी नही है। वहीं जिलाधिकारी ने कहा कि आप सभी को किसी भी प्रकार की कोई परेशानी नही होगी जांच भी करायी जायेगी तथा किसी को अपने घर में बात करने में कोई दिक्कत आ रही है तो बता दे बात करा दी जायेगी तथा किसी प्रकार की कोई परेशानी नही होनी चाहिए। वहीं उन्होेने एसडीएम को निर्देश दिये कि किसी भी प्रकार से किसी को परेशानी नही होनी चाहिए तथा सभी को मास्क, खाना आदि सभी सुविधायें समय से उपलब्ध करायें। वहीं जिलाधिकारी ने सभी अधिकारियों को निर्देशित किया कि साफ सफाई पर विशेष ध्यान दिया जाये। इस मौके पर एसडीएम भोगनीपुर राजीव राज, एसडीएम सदर आनन्द कुमार सिंह, नायब तहसीलदार, क्षेत्राधिकारी भोगनीपुर, अकबरपुर, तहसीलदार, ईओ पुखरायां, जिला सूचना अधिकारी वीएन पाण्डेय आदि अधिकारीगण उपस्थित रहे।