Friday, May 17, 2024
Breaking News
Home » मुख्य समाचार » लॉकडाउन में मॉर्निंग वॉक पर निकलने वालों की भरमार

लॉकडाउन में मॉर्निंग वॉक पर निकलने वालों की भरमार

इनपर एक्शन क्यों नहीं कर रही पुलिस और सरकार
कानपुर, जन सामना संवाददाता। जिले में कोरोनावायरस से ग्रस्त मरीजों की संख्या लगातार बढ़ रही है। शनिवार तक 150 से अधिक कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या हो चुकी है। सरकार लोगों से बार-बार यह अपील कर रही है कि घर पर रहें, पर लोग अभी भी बाज नहीं आ रहे हैं। यह जानते हुए भी कि कोरोना वायरस महामारी को इतने हलके में लेना खतरे से कम नहीं है फिरभी अपनी गंदी आदतों से बाज नहीं आ रहें हैं।
प्रतिबंध के बावजूद शहर के जरौली फेज 2 नियर आनंद साउथ सिटी के पास प्रत्येक दिन सुबह 5 बजे से लोगों की भीड़ मॉर्निंग वॉक करने के लिए निकलती है। खांस बात यह है कि अधिकारियों के परिवारो से भी लोग नासमझी में शामिल रहते हैं। बर्रा 8 रामगोपाल चौराहा से आनंद साउथ सिटी तक रोज सुबह-शाम हजारों लोग घूमते रहते हैं। शुक्रवार को सुबह जागरूक लोगों ने इसकी सूचना पुलिस को दी किंतु उन्होंने कोई भी दंडात्मक कार्यवाही नहीं कि जिस वजह से यहां लोगों का आना-जाना बंद ही नहीं होता है। यही कारण है कि कानपुर में दिन-प्रतिदिन कोरोना मरीजों की संख्या तेजी से बढ़ रही है।कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए प्रदेश सरकार की ओर से 3 मई तक पूरे राज्य में क‌र्फ्यू लागू किया गया है। इस क‌र्फ्यू के दौरान सिर्फ किसानों को उनकी फसल को मंडियों तक ले जाने व कुछ उद्योगों को सशर्त राहत दी गई है। इसके अलावा घर से बाहर निकलने पर पावंदी है।
इसके बावजूद भी शहर के अलग-अलग हिस्सों से लोग घरों से बाहर निकल रहे हैं। ये लापरवाह किस्म के लोग है जो बिना किसी वजह से घरों से बाहर निकलने से बाज नहीं आ रहे हैं। हजारों लोग पैदल के साथ-साथ अपने वाहनों में सड़कों पर घूमते हुए देखे जा सकते हैं। ऐसे अराजक लोगों से पुलिस कोई भी पूछताछ भी नहीं कर रही है। वहीं अगर शहर के कुछ गली-मोहल्लों की बात करे तो लोगों की लापरवाही निरंतर जारी है। इन गली-मोहल्लों में लोग लगातार क‌र्फ्यू के नियमों को तोड़कर घरों से बाहर निकल रहे हैं। हालांकि जागरुक लोग एक दूसरे से शारीरिक दूरी का भी ख्याल रख रहे हैं और बिना काम के घर से बाहर नहीं निकलते हैं।