Sunday, May 5, 2024
Breaking News
Home » मुख्य समाचार » कुपोषित बच्चों को कुपोषण से दूर रखने का भागीरथी प्रयास कर रहा है ट्रस्ट जिलाधिकारी

कुपोषित बच्चों को कुपोषण से दूर रखने का भागीरथी प्रयास कर रहा है ट्रस्ट जिलाधिकारी

लॉकडाउन के दौरान बालकों को कुपोषण से दूर रखना एक गंभीर चुनौती : हेमंत कुटियाल, पुलिस अधीक्षक चंदौली
चन्दौली, दीपनारायण यादव। चन्दौली जिलाधिकारी एवं पुलिस अधीक्षक की पहल पर मातृभूमि सेवा ट्रस्ट एवम् आर. के. नेत्रालय वाराणसी की ओर से लगातार चल रहे खाद्य सामग्री वितरण कार्यक्रम का विस्तार करते हुए मातृ भूमि सेवा ट्रस्ट ने जिलाधिकारी व पुलिस अधीक्षक की अगुवाई में आज अपने सेवा कार्य के 32वें दिन जनपद के कुपोषित बालकों को इस महामारी काल में कुपोषण से बचाने के लिए ‘ कुपोषण से बचाव ‘ अभियान के अन्तर्गत नौगढ़ के लगभग 100 कुपोषित बच्चों को 2 किलो प्रति बालक के हिसाब से शुद्ध घी के बेसन के लड्डू का वितरण किया साथ ही बालकों के परिजनों को प्रचुर मात्रा में खाद्य सामग्री भी उपलब्ध कराई।
गौरतलब है कि पूर्व में ही मातृ भूमि सेवा ट्रस्ट के अथक प्रयास एवम् संयोजन में महात्मा गांधी काशी विद्यापीठ के कुलपति प्रो. टी. एन. सिंह ने इन कुपोषित बालकों को कुपोषण से मुक्त करने के लिए गोद ले रखा है। और समय समय पर इनके पोषण के लिए सहायता प्रदान करते आ रहे है।
‘कुपोषण से बचाव ‘ के इस कार्यक्रम में अपनी बात रखते हुए मातृ भूमि सेवा ट्रस्ट के अध्यक्ष संजय कुमार सिंह ने विपरीत एवम् प्रतिकूल परिस्थितियों में रहने वाले इन कुपोषित बालकों को कुपोषण से बाहर लाने के लिए आगे भी प्रयास जारी रखने एवम् शासन के साथ सहयोग करने की बात कहीं।
इस अवसर पर मातृ भूमि सेवा ट्रस्ट के व्यवस्थापक रंजीत कुमार जायसवाल, कोषाध्यक्ष सत्यानंद रस्तोगी, विनोद मौर्य, सतीश मौर्य, चंद्रिका सिंह यादव, रंजीत मौर्य नीलू, डा.धनन्जय सिंह, प्रखर सिंह,रामनाथ जी, रंजीत सिंह (बबलू )मौर्य, सुमंत मौर्य, अरविंद पाण्डेय, दिनेश सेठ, संजीव कुमार सिंह, बंशनरायन यादव, राम जन्म यादव, राम आशीष यादव,मार्तण्ड गुप्ता,रिंकू विश्वकर्मा, आनंद मौर्य, अजय सिंह इत्यादि लोगों ने सहयोग प्रदान किया।
इस अवसर पर स्थानीय प्रशासन की तरफ से तहसीलदार आनंद कुमार, सी ओ नौगढ़, थानाध्यक्ष नौगढ़, थानाध्यक्ष चकरघट्ठ, खंड विकास अधिकारी एवं अन्य कर्मी उपस्थित थे।