Friday, June 14, 2024
Breaking News
Home » मुख्य समाचार » योगी सरकार में खेल : बीडीओ नियुक्ति में गडबडझाला, बिफरी सरदार सेना

योगी सरकार में खेल : बीडीओ नियुक्ति में गडबडझाला, बिफरी सरदार सेना

रोजगार के नाम पर धोखा दे युवाओं को दिखाया ठेंगा, प्रतिनियुक्ति पर की भर्ती प्रक्रिया
खण्ड विकास अधिकारी के 336 पद को लेकर सरकार की मनमानी बर्दास्त नहीं : आरएस पटेल 
कानपुर नगर, जन सामना ब्यूरो। कोरोना माहामारी के दौर में यह देश के नागरिकों के साथ धोखा ही कहेंगें जहां एक ओर गरीब वंचित समाज आज दर-दर की ठोकरें खाकर भूखा सोने को मजबूर है। वहीं सरकार अपने चहेतों को नौकरियां देकर वंचितों का हक मार रही है।
शुक्रवार को सरदार सेना के तत्वाधान में सरकार द्वारा खण्ड विकास अधिकारी की नियुक्ति की लेकर युवाओं के हित से खिलवाड़ को लेकर ज्ञापन दिया गया।
सरदार सेना कानपुर अध्यक्ष बीडी सचान ने बताया कि जहाँ पूरी दुनिया की सरकारें कोरोना जैसी वैश्विक महामारी से लड़कर देशवासियों को बचाने में लगी है। वहीं उत्तर प्रदेश सरकार कोरोना काल में कुचक्र रचकर वंचितों का हक समाप्त करने पर तुली है।
उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग द्वारा भरे जाने वाले खण्ड विकास अधिकारी श्रेणी -द्वितीय के पद को उत्तर प्रदेश सरकार के ग्राम्य विकास विभाग द्वारा प्रतिनियुक्ति के आधार पर भरे जाने का आदेश जारी किया और 336 पदों को प्रतिनियुक्ति के माध्यम से भर दिए गए। उन्होंने कहा यह वंचितों और आरक्षण के खिलाफ कुठाराघात है, ये कदापि उचित नहीं है।
इस तरह रोजगार को लेकर तैयारी कर रहे छात्रों के भविष्य के साथ खिलवाड़ नहीं करने दिया जाएगा।
सरदार सेना ने प्रदेश के हर जिला इकाई से ज्ञापन देने का निर्णय लिया है, इसी कड़ी में कानपुर इकाई इस निर्णय का पुरजोर विरोध करते हुए सरदार सेना के राजेंद्र प्रसाद वर्मा (एड.) दीपू वर्मा के साथ अपर नगर मजिस्ट्रेट, प्रथम द्वारा माननीय राज्यपाल को ज्ञापन सौंप कर विरोध जताया।