Thursday, May 16, 2024
Breaking News
Home » मुख्य समाचार » नोडल अधिकारी ने ग्राम भगवतपुर में प्रवासी श्रमिकों से मुलाकात कर व्यवस्था देखी

नोडल अधिकारी ने ग्राम भगवतपुर में प्रवासी श्रमिकों से मुलाकात कर व्यवस्था देखी

प्रयागराज, जन सामना ब्यूरो। नोडल अधिकारी प्रयागराज सैमुअल पाॅल एन0 ने आज कार्यालय खण्ड विकास अधिकारी, भगवतपुर में निगरानी समिति के सदस्यों के साथ वार्तालाप करने के साथ ही ग्राम भगवतपुर एवं विसौना में होम क्वारेन्टाइन किये गये प्रवासी श्रमिकों से मुलाकात कर उनका हाल चाल जाना एवं व्यवस्थाओं के बारे में जानकारी ली। इसके साथ ही नोडल अधिकारी ने शहर में स्थित कम्युनिटी किचेन का निरीक्षण किया। नोडल अधिकारी ने कार्यालय खण्ड विकास अधिकारी, भगवतपुर में निगरानी समिति के सदस्यों (ग्राम प्रधान, आशा कार्यकत्री तथा अन्य सदस्यों) के साथ बैठक कर उनसे बाहर से आने वाले प्रवासी मजदूरों को होम क्वारेन्टाइन कराते हुये आरोग्य सेतु एप एवं आयुष कवच एप डाउनलोड कराने को कहा साथ ही एप के बारे में जानकारी भी दे।
इसके उपरांत नोडल अधिकारी ग्राम भगवतपुर एवं विसौना में होम कोरेंटाइन किये गये श्रमिकों से बातचीत करते हुए कहा कि 21 दिन के होम कोरेंटाइन के नियम का पूर्णतः पालन करें। कालिंदीकुंज गेस्ट हाउस (कम्युनिटी किचेन) का निरीक्षण करते हुए नोडल अधिकारी ने यहां के कर्मचारियों को सेनेटाइजेशन, सोशल डिस्टेंसिंग एवं साफ-सफाई का पालन करते हुये भोजन की गुणवत्ता बनाये रखने हेतु आवश्यक दिशा-निर्देश दिये।

नोडल अधिकारी ने भ्रमण के दौरान प्रशासन स्तर से किये जा रहे समस्त प्रयासों एवं गतिविधियों कि जानकारी प्राप्त की तथा आवश्यक दिशा निर्देश दिये। उन्होंने कहा कि भ्रमण का एक मात्र उददेश्य प्रत्येक स्तर पर किये गये प्रयासों का जायजा लेकर कोविड-19 को समाप्त कर सरकार की प्रतिबद्धता को पूर्ण करना है।