Friday, April 19, 2024
Breaking News
Home » मुख्य समाचार » पुलिस ने पकड़ी 52 लाख रूपये की अवैध शराब

पुलिस ने पकड़ी 52 लाख रूपये की अवैध शराब

2017.03.31. 3 ssp skc 2राजा का ताल क्षेत्र में गोदाम में उतारी जा रही थी खेप
एसएसपी ने राजा का चैकी इंचार्ज को दिया प्रशस्ति पत्र
टूंडला, जन सामना संवाददाता। चंडीगढ़ में बनी हुई विहस्की की बड़ी खेप जोकि फिरोजाबाद जनपद में सप्लाई के लिए उतारी जा रही थी। उसको टूंडला पुलिस ने पकड़ने में बड़ी कामयाबी हांसिल की है। राजा का ताल चैकी इंचार्ज ने थाना टूंडला पुलिस के सहयोग से 10 टायरा ट्रक में रखी हुई लगभग 52 लाख रूपये की शराब को पकड़ा है। इस कार्रवाई में ट्रक चालक एवं प्रमुख शराब तस्कर भागने में कामयाब हो गया, लेकिन चैकीदार को पुलिस ने अपनी हिरासत में ले लिया है।
थाना क्षेत्र के अंतर्गत राजा का ताल क्षेत्र के काॅरपोरेशन बैंक के समीप 10 टायरा ट्रक संख्या यूपी 75-जे-9497 में काफी मात्रा में चंडीगढ़ में बनी हुई विहस्की भरी हुई थी। पुलिस के मुताबिक यह विहस्की अरूणांचल प्रदेश में बिक्री के लिए थी, लेकिन शराब माफियाओं की मिलीभगत से अवैध शराब की इस बड़ी खेप को जनपद फिरोजाबाद के राजा का ताल क्षेत्र के गांव उसायनी में सुखवीर सिंह यादव के अवैध गोदाम पर उतारा जा रहा था। सूचना मिलने पर राजा का ताल चैकी इंचार्ज लोकेश सिंह भाटी ने थाना टूंडला प्रभारी अरूण कुमार सिंह, केपी सिंह एवं अन्य पुलिस बल की मदद से कार्रवाई करते हुए शराब की खेप को बरामद कर लिया। पुलिस की कार्रवाई की भनक लगते ही शराब माफिया सुखवीर सिंह यादव एवं ट्रक चालक भाग खड़ा हुआ। जबकि चैकीदार राजेन्द्र पासवान निवासी गया बिहार को पुलिस ने अपनी हिरासत में ले लिया है। पुलिस ने मौके से शराब माफिया सुखवीर की सफेद रंग की टाटा सफारी एवं दो बाइकें भी बरामद की हैं। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अजय कुमार ने चैकी इंचार्ज के उत्कृष्ट कार्य की सराहना करते हुए उन्हें प्रशस्ति पत्र दिया। साथ ही इस कार्य में तत्परता दिखाने वाले चैकी के छः सिपाहियों को पांच हजार रूपये की धनराशि देने की घोषणा की।
25 दिनों में पकड़ी 27 हजार लीटर शराब-एसएसपी
टूंडला। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अजय कुमार ने थाना टूंडला में प्रेसवार्ता करते हुए जानकारी दी, कि 10 टायरा ट्रक में जो अवैध शराब रखी हुई थी। उसमें 180 एवं 750 एमएल की बोतलें हैं। जिनकी कुल मात्रा लगभग 8565 लीटर है। आबकारी विभाग द्वारा उक्त शराब की अनुमानित लागत 52 लाख रूपये बताई गई है। फरार हुए शराब माफिया सुखवीर एवं ट्रक चालक को शीघ्र ही हिरासत में ले लिया जाएगा। साथ ही शराब माफिया सुखवीर सिंह यादव की सम्पत्ति जोकि इस अवैध कारोबार से अर्जित की गई है, उसको कुर्क करने की कार्रवाई भी की जाएगी। उन्होंने बताया कि फिरोजाबाद जनपद की पुलिस ने मात्र 25 दिनों में लगभग 27 हजार लीटर अवैध शराब बरामद की है।