Thursday, March 28, 2024
Breaking News
Home » मुख्य समाचार » सैफई में 15 घंटे पड़ी रही 2 मृत गाय

सैफई में 15 घंटे पड़ी रही 2 मृत गाय

 2017.05.14 01 ravijansaamnaकिसी अज्ञात वाहन ने रात को मारी टक्कर 
नई जिलाधिकारी सेल्वा कुमारी जे ने कराया दफन
सैफई इटावा, जन सामना संवाददाता। सैफई थाना क्षेत्र के नगला राठौर के पास कल रात्रि 2 गायो की टक्कर से तड़प तड़प कर मौत हो गयी। कोई गौ भक्त और गौ रक्षक मौके पर नही पहुंचा। प्राप्त समाचार के अनुसार कल शनिवार की रात्रि लगभग 9 बजे नगला राठौर स्थित ज्ञान दास आश्रम के पास इटावा मैनपुरी रोड पर कोई अज्ञात वाहन चालक 2 गाय को टक्कर मार गया जिससे गाय गंभीर घायल हो गयी आश्रम के महंत गणेश बाबा ने कई गौ भक्तो को सूचना दी लेकिन कोई मौके पर नही आया।

कही कोई कार्यवाही न हो जाए इस भय से कोई स्थानीय व्यक्ति गायों के मृत शवों को दफनाने नही आया और सुबह 12 बजे तक दोनो गायों के शव सड़क किनारे पड़े रहे। सैफई निवासी सुघर सिंह ने नई जिलाधिकारी को फ़ोन पर इस प्रकरण की सूचना दी तो जिलाधिकारी ने तुरंत ही पुलिस व पशु चिकित्सको को भेजकर कार्यवाही का आदेश दिया। उसके बाद दोनों मृत गायों को पास ही खेत में दफना दिया गया है।
इटावा से हैवरा तक 200 गाय
सैफई ( इटावा) इटावा पीएसी बटालियन से  हैवरा तक लगभग 200 गाय सड़क के किनारे घूमती है इसकी बजह से पहले भी कई हादसे हो चुके है और कई गाय घायल हो चुकी है। लेकिन किसी गो रक्षक दल या गो रक्षा की दम भरने बाले संगठन ने इसकी सुधि नही ली। सैफई तो लगभग हर किसी का आना जाना रहता है लेकिन कभी इन गायों पर किसी ने गौर नही किया। बिजपुरी खेड़ा, वैदपुरा, हैवरा, नगला राठौर, नगला बरी में रोड के किनारे बड़ी संख्या में गाये बीच सड़क पर देखी जा सकती है।