Wednesday, April 24, 2024
Breaking News
Home » मुख्य समाचार » जन सभा के माध्यम से केन्द्र सरकार की बताईं उपलब्धियां

जन सभा के माध्यम से केन्द्र सरकार की बताईं उपलब्धियां

2017.05.29. 1 ssp bjp southकानपुर, जन सामना ब्यूरो। भारतीय जनता पार्टी पंडित दीनदयाल उपाध्याय जन्मशताब्दी वर्ष मना रही है जिसमें पार्टी के राष्ट्रीय नेतृत्व से लेकर जनता के बीच बूथ लेबल के कार्यकर्ताओं ने 10 मई से लेकर 25 मई तक एक सघन अभियान चलाया गया जिसमें सभी नेताओं ने देश भर के किसी न किसी बूथ पर 15 दिनों तक प्रवास करते हुए जनता से मिलकर उनकी समस्याओं से अवगत हुये घर घर दीनदयाल जी का साहित्य बांटा और ‘मेरा घर भाजपा का घर’ लिखा हुआ स्टीकर घरों के मुख्य द्वार पर चिपकावाने का कार्य किया। बस्तियों में जाकर किसी भी दलित परिवार के घर उनके आग्रह पर भोजन करके समरसता का सन्देश समाज को देने का कार्य किया। प्रत्येक बूथ के कम से कम 10 प्रमुख कार्यकर्ताओं के घर पर भाजपा का झंडा विस्तारक की भूमिका में काम कर रहे नेताओं ने वार्ड के सभी बूथों तक पहुँच कर लगाने का काम किया गया। विस्तारकों की माने तो उन्होंने बताया कि जनता में भाजपा पर और प्रधानमंत्री श्री मोदी पर वही विश्वास कायम है जो लोकसभा 2014 के चुनावों में था।
भारतीय जनता पार्टी के बूथ तक चले अभियान के बाद राष्ट्रीय नेतृत्व ने तय किया कि 26 मई को मोदी सरकार के 3 वर्ष पूर्ण होने पर सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं और किये गये विकास कार्यों तथा विश्वस्तर पर भारत की बढ़ी साख और मजबूत अर्थव्यवस्था के कारण देश में घटी महंगाई आदि की जानकारी जनता तक पहुँचे इसके लिये भारतीय जनता पार्टी ने अपने संगठनात्मक दृष्टि से गठित सभी जिलों में छोटी छोटी जनसभाओं के माध्यम से पहुंचाने का कार्य कर रही है जिसमे भारतीय जनता पार्टी तमाम केंद्रीय सरकार के मंत्रियों और प्रदेश के नेताओं को मुख्यवक्ता के रूप में भेजने का काम किया है। इसी कड़ी में महानगर दक्षिण भारतीय जानता पार्टी ने अपने जिले की जनसभा का आयोजन आज किया, जिसमे मुख्य अतिथि के रूप में केंद्र सरकार में मानव संसाधन राज्यमंत्री महेन्द्रनाथ पाण्डेय रहे। उन्होंने प्रधानमंत्री नरेन्द्रमोदी की सरकार ने जो 3 वर्षों में विकास कार्य किये हैं उनके बारे मे बताते हुये कहा कि जब भाजपा ने मई 2014 को केंद्र की सत्ता सम्हाली थी तब देश का खजाना एकदम खाली था और हर तरफ देश में निराशा का वातावरण बना हुआ था। पूर्व की कांग्रेस नेतृत्व की यूपीए सरकार में आये दिन लाखों करोड़ के घोटाले की खबरें ही जनता को मीडिया में सुर्खियों में देखने और सुनने को मिलती रहती थीं सबसे बड़ी उपलब्धि तो यही है कि आज 3 वर्षो में विपक्ष चाहकर भी कोई भ्रष्टाचार का आरोप नहीं लगा पाया। जिससे जनता का पैसा बचा और हमारी सरकार ने देश के गरीब से गरीब आदमी के जीवन में खुशहाली आये ऐसी जनकल्याणकारी योजनाओं को लागू करने का काम किया है चाहे वह किसानों के हित के लिये कर्ज माफी हो यूरिया खाद की उपलब्धता बढ़ाने से खाद के दामों में कमी आई कालाबाजारी रुक गयी सभी गाँव को 24 घंटे बिजली मिलेगी ऐसी व्यवस्था सरकार कर रही है और 2018 से मिलने भी लगेगी। किसानों की फसल बीमा योजनाओं को कम प्रीमियम पर लागू करवाया। सभी सड़के गड्ढा मुक्त होंगी तो गरीब झोपड़ी भी धुएं से मुक्त होगी। इसके लिये भी सरकार ने उज्ज्वला योजना देकर गरीबों को मुफ्त गैस देने का काम किया है जो 2 करोड़ घरों तक पहुँच भी चुकी है ।
भारतीय जनता पार्टी कानपुर दक्षिण की जिलाध्यक्ष अनीता गुप्ता ने सभी कार्यकर्ताओं का उत्साह बढ़ाते हुए कहा की आपसभी की मेहनत से ही पार्टी आज मजबूती के साथ उभरी है। क्षेत्रीय अध्यक्ष मानवेंद्र सिंह ने सभी विस्तारकों सेक्टर प्रमुखों को घर घर पहुँच कर पार्टी के जनाधार को बढ़ाने के लिये सभी को बधाई दी। मंच पर विधायक महेश त्रिवेदी, विधायक कल्याणपुर नीलिमा कटियार, राधेश्याम पाण्डेय, पूर्व मंत्री राष्ट्रीय परिषद की सदस्य प्रेमलता कटियार, पूर्व विधायक रघुनंदन भदौरिया, देवेश कोरी आदि रहे।
कार्यक्रम का संचालन महामंत्री शिवशंकर सैनी और शिवराम सिंह ने किया। पदाधिकारियों में जनसभा के सहसंयोजक संजय कटियार, मनीष मिश्रा, मनोज राठौर तथा अमित मल्होत्रा, रघुराजसरन गुप्ता, अचल गुप्ता, संदीपन अवस्थी, नवाब सिंह गौतम, सरन तिवारी, पुनीत साहू विशाल बाजपेयी, पूर्व पार्षद प्रमोद जायसवाल, मंडल अध्यक्ष गिरीश बाजपेयी आदि रहे।