Sunday, May 5, 2024
Breaking News
Home » मुख्य समाचार » विधानसभा 2022 के लिये आज कई प्रत्याशियों ने किये नामांकन

विधानसभा 2022 के लिये आज कई प्रत्याशियों ने किये नामांकन

कांग्रेस से छवि, कुलदीप व कुशवाहा, सपा से डा. ललित व रालोद से गुड्डू ने भरे पर्चे
कई निर्दलीय प्रत्याशियों ने किये नामांकनःकांग्रेस प्रत्याशी बैलगाड़ी से पहुंचे नामांकन भरने
हाथरस। विधानसभा चुनाव 2022 के लिए चल रही नामांकन प्रक्रिया के कल 1 फरवरी को अंतिम दिन से पूर्व आज कई प्रत्याशियों द्वारा नामांकन किए गए हैं और आज नामांकन के दिन कांग्रेस के प्रत्याशी आकर्षण का केंद्र बने रहे तथा सिकंद्राराऊ एवं सादाबाद के कांग्रेसी प्रत्याशी बैलगाड़ी पर सवार होकर नामांकन दाखिल करने पहुंचे। जबकि सिकंद्राराऊ विधानसभा से समाजवादी पार्टी से प्रबल दावेदार वरिष्ठ सपा नेता पप्पू बघेल के पुत्र द्वारा आज निर्दलीय के रूप में पर्चा खरीदने से संभावना है कि सिकन्द्राराऊ में सपा के सामने चुनौतियां खड़ी हो सकती हैं। वही आज सपा एवं रालोद के प्रत्याशियों द्वारा भी अपना नामांकन दाखिल किया गया है। जबकि कई अन्य निर्दलीय प्रत्याशियों द्वारा भी अपने-अपने नामांकन दाखिल किए गए हैं। नामांकन प्रक्रिया के तहत जहां चुनाव आयोग की गाइडलाइन के अनुसार ज्यादा भीड़ भाड़ का इस बार कोई क्रेज नहीं है। वहीं कलेक्ट्रेट पर भारी संख्या में पुलिस बल तैनात है।
विधानसभा चुनाव 2022 के लिए चल रही नामांकन प्रक्रिया के तहत आज कांग्रेस पार्टी से जनपद के तीनों प्रत्याशियों द्वारा अपने-अपने नामांकन दाखिल किए गए हैं। नामांकन दाखिल करने की प्रक्रिया में सिकन्द्राराऊ विधानसभा से कांग्रेस प्रत्याशी एवं जिला अध्यक्ष चंद्रगुप्त विक्रमादित्य की पत्नी डा. छवि वार्ष्णेय द्वारा अपना नामांकन दाखिल किया गया है और कांग्रेस प्रत्याशी छवि वार्ष्णेय अपना नामांकन दाखिल करने के लिए बैलगाड़ी पर सवार होकर पहुंची तो वह आकर्षण का केंद्र बन गई। उनके साथ ही दूसरी बैलगाड़ी पर सादाबाद विधानसभा सीट से कांग्रेस प्रत्याशी मथुरा प्रसाद कुशवाहा भी बैलगाड़ी पर सवार होकर अपना नामांकन दाखिल करने के लिए पहुंचे। जबकि हाथरस विधानसभा सीट से कांग्रेस प्रत्याशी कुलदीप सिंह ने भी कलेक्ट्रेट पहुंचकर अपना नामांकन दाखिल किया गया है।
सादाबाद विधानसभा सीट से राष्ट्रीय लोकदल एवं समाजवादी पार्टी के संयुक्त प्रत्याशी प्रदीप चौधरी उर्फ गुड्डू चौधरी द्वारा भी पूरे दमखम के साथ आज अपना नामांकन कलेक्ट्रेट पहुंचकर दाखिल किया गया है। वहीं सादाबाद विधानसभा सीट से शोषित समाज पार्टी से प्रत्याशी जितेंद्र कुमार द्वारा भी अपना नामांकन दाखिल किया गया है। सादाबाद विधानसभा सीट से ही एक और अन्य निर्दलीय प्रत्याशी शशिकांत एवं एक अन्य प्रत्याशी द्वारा भी अपने-अपने नामांकन दाखिल किए गए हैं।
सिकन्द्राराऊ विधानसभा सीट से समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी डॉ. ललित बघेल द्वारा भी आज अपना नामांकन पूरी दमदारी के साथ दाखिल किया गया है और इस दौरान उनके कई समर्थक मौजूद थे। सिकन्द्राराऊ विधानसभा सीट से अपनी प्रबल दावेदारी कर रहे समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता पप्पू बघेल के निधन के बाद जताई जा रही संभावनाओं के तहत प्रवीण बघेल को टिकट नहीं मिलने के बाद आज प्रवीण बघेल द्वारा निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में पर्चा खरीदा गया है और संभावनाएं जताई जा रही हैं कि प्रवीण बघेल नामांकन प्रक्रिया के कल अंतिम दिन निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में अपना नामांकन दाखिल कर सकते हैं और प्रवीण बघेल के नामांकन दाखिल किए जाने से समाजवादी पार्टी की सिकन्द्राराऊ विधानसभा क्षेत्र में मुश्किलें बढ़ सकती हैं।
उल्लेखनीय है कि विधानसभा चुनाव 2022 के लिए नामांकन प्रक्रिया 25 जनवरी से शुरू हुई थी और कल 1 फरवरी को नामांकन प्रक्रिया का अंतिम दिन है तथा जनपद की 3 विधानसभा सीटों पर प्रमुख प्रत्याशियों द्वारा अपने नामांकन किए जा चुके हैं और कल भी कई नामांकन होने की संभावना है।