Saturday, May 18, 2024
Breaking News
Home » मुख्य समाचार » एनटीपीसी के अतिरिक्त महाप्रबंधक ने लगाई फांसी, मौत

एनटीपीसी के अतिरिक्त महाप्रबंधक ने लगाई फांसी, मौत

ऊंचाहार, रायबरेली । एनटीपीसी के अतिरिक्त महाप्रबंधक ने अपने आवास पर फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली है। इससे एनटीपीसी के विभन्न परियोजनाओं में हड़कंप मच गया है। आत्महत्या का कारण पारिवारिक बताया जा रहा है।
घटना बीते दिन की है, एनटीपीसी ऊंचाहार में ऊर्जा प्रबंधन विभाग में तैनात अतिरिक्त महाप्रबंधक करुणाकर पाढ़ी (51 वर्ष) लंबे समय से अवकाश पर थे। उन्होंने किन्ही कारणों से बुधवार को अपने विशाखापट्टनम (आंध्र प्रदेश) स्थित आवास पर खुद को एक कमरे में बंद करके फांसी लगा ली। काफी समय बाद स्वजनों ने दरवाजा खोलना चाहा तो दरवाजा बंद था। उसके बाद दरवाजा तोड़ा गया तो वह फांसी पर लटक रहे थे। तत्काल उनको फांसी से उतार कर अस्पताल ले जाया गया। जहां चिकित्सकों ने उनको मृत घोषित कर दिया। आत्महत्या का कारण पारिवारिक बताया जा रहा है ।
दिसंबर माह में ऊंचाहार हुई थी तैनाती :-
बीते साल दिसंबर महीने में करुणाकर की तैनाती ऊंचाहार परियोजना में हुई थी। यहां पर उन्होंने आकर अपनी जिम्मेदारी को संभाला और करीब दो माह तक ऊंचाहार में रहे। उसके बाद उन्होंने निजी कारणों से अवकाश ले किया और जनवरी महीने के अंत में अपने घर चले गए थे।
काफी समय से थे परेशान :-
ऊंचाहार परियोजना में करुणाकर पाढ़ी के साथ काम करने वाले कर्मचारियों का कहना है कि पाढ़ी ऊंचाहार में काफी एकांत में रहना पसंद करते थे। वह किसी से भी बहुत ज्यादा मिलते जुलते नहीं थे। अक्सर परेशान दिखाई देते थे। इसी कारण से वह लंबे अवकाश पर चले गए थे।परियोजना में मचा हड़कंप :-
एनटीपीसी के वरिष्ठ अधिकारी द्वारा आत्महत्या करने की सूचना मिलते ही परियोजना में हड़कंप मच गया है। केवल ऊंचाहार ही नहीं एनटीपीसी की अन्य परियोजनाओं में भी इस घटना को लेकर काफी चर्चा है। एनटीपीसी कर्मचारी तरह तरह की चर्चा कर रहे है। लोगो का यह भी कहना है कि वह अवसाद में थे ।
थोड़े समय रहे ऊंचाहार में :-
एनटीपीसी की जनसंपर्क अधिकारी कोमल शर्मा ने बताया की महाप्रबंधक करुणाकर पाढ़ी ऊंचाहार में बहुत कम समय रहे। उसके बाद वह अवकाश पर चले गए थे। उनके परिवार की क्या स्थित थी, यह जानकारी किसी को नहीं है। एनटीपीसी ने एक योग्य अधिकारी खो दिया है। इस बात का दुख पूरे एनटीपीसी परिवार को है।

Reported by: Pawan Kumar Gupta