Sunday, September 22, 2024
Breaking News
Home » मुख्य समाचार » पेशी पर आए युवक को दौड़ा दौड़ा कर पीटा

पेशी पर आए युवक को दौड़ा दौड़ा कर पीटा

ऊंचाहार, रायबरेली । तहसील कचहरी में बुधवार को उस समय अफरा तफरी मच गई,जब बाइक सवार दो युवकों ने एक युवक पर लाठी डंडों से हमला कर दिया। युवक को भरी कचहरी में दौड़ा दौड़ा कर पीटा गया और हमलावर बड़े आराम से घटना को अंजाम देकर भाग गए।
यह मामला बुधवार की सुबह ऊंचाहार तहसील कचहरी में हुआ। क्षेत्र के गांव पूरे महराज निवासी देशराज बुधवार की सुबह ऊंचाहार तहसील पेशी पर आए थे। उनका आरोप है कि कुछ दिन पूर्व हुए आपसी विवाद में क्षेत्र के पट्टी रहस कैथवल निवासी दीपक कुमार के साथ ऊंचाहार पुलिस ने उसका शांति भंग के आरोप में चालान किया था। इसी मुकदमे की तारीख में पेशी पर वह तहसील कचहरी आया था। जब वह तहसील कचहरी में अंदर घुसा उसी समय दीपक अपने एक अन्य साथी के साथ बाइक से कचहरी पहुंचा और देशराज पर हमला कर दिया। अचानक हुए हमले से बदहवास देशराज बचाव के लिए इधर उधर भागता रहाा। हमलावर उसे दौड़ा दौड़ा कर मार रहे थे किंतु कोई भी बचाव के लिए सामने नही आया। जिससे रक्तरंजित होकर देशराज जमीन पर गिर पड़ा। तब हमलावर उसे छोड़कर भाग गए। आसपास के लोगों ने उसे अस्पताल पहुंचाया। देशराज का आरोप है कि एक दिन पहले आरोपित ने उसे फोन पर जान से मार डालने की धमकी दी थी। कोतवाली प्रभारी शिव शंकर सिंह का कहना है कि मामले में आपसी विवाद होने के चलते दोनों पक्षों में सुलह हो गई है।
दोनों पक्षों के आपसी समझौते के बावजूद क्या प्रशासन करेगा कार्रवाई-
गौरतलब यह है कि ऐसे हमलावरों के खिलाफ प्रशासन को स्वयं से कुछ कार्यवाही जरूर करनी चाहिए, जिससे कि अन्य अपराधियों में भय का माहौल व्याप्त हो। जब ऐसे हमलावरों को तहसील कचहरी के अंदर युवक को दौड़ा-दौड़ा कर पीटने का बल मिल गया, तो गांव गलियों में इनके खौफ का मंजर क्या होगा.?
तहसील के नजदीक इस घटना के दर्शक बने लोगों में भय का माहौल है दोनों पक्षों में सुलह समझौता होने के बावजूद हमलावर के खिलाफ प्रशासन को सख्त कार्रवाई करनी चाहिए। प्रशासन की निगरानी में जब ऐसे कृत्य हो रहे हैं और पब्लिक भी मूकदर्शक बनी है तब इसमें दो राय नहीं है कि अपराध करने वाले लोगों को सार्वजनिक जगहों पर भी अपराध करने के लिए बल मिलेगा। सरकार कहती है कि गुंडाराज और भ्रष्टाचार पर हम नकेल कसेंगे लेकिन बेखौफ होकर ऐसे लोग प्रशासन तक को चुनौती देने के लिए तैयार हैं।