Sunday, September 22, 2024
Breaking News
Home » मुख्य समाचार » निष्पक्ष, पारदर्शी मतगणना कराने के लिए जिला प्रशासन कटिबद्ध-डीएम

निष्पक्ष, पारदर्शी मतगणना कराने के लिए जिला प्रशासन कटिबद्ध-डीएम

डीएम ने प्रत्याशियों के साथ बैठक कर दिए आवश्यक दिशा निर्देश
फिरोजाबाद। मण्डी समिति शिकोहाबाद में पुलिस व जिला प्रशासन की कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच गुरूवार को प्रातः 8 बजे से जनपद की सभी पांचो विधानसभा निर्वाचन क्षेत्रो की मतगणना प्रारम्भ होगी। मतगणना को निष्पक्ष, पारदर्शी व सकुशल सम्पन्न कराने के लिए जिलाधिकारी सूर्य पाल गंगवार ने बुधवार को कलैक्ट्रेट सभागार में राजनैतिक दलों के प्रत्याशियों के साथ बैठक कर सम्पूर्ण मतगणना प्रकिया की विस्तार से जानकारी दी।
जिलाधिकारी सूर्यपाल गंगवार ने सभी प्रत्याशियांे से अपेक्षा की है कि अपने मतगणना एजेण्टो को कैंडिडेट हैण्डबुक मे दिए गए नियम व निर्देशों से भली भंाती अवगत करा दें कि अपने व्यवहार और आचरण को संयमित रखे। उन्होने स्पष्ट कहा कि किसी भी प्रकार का विजय जुलूस पूर्णतः प्रतिबंधित है। इसके लिए सभी प्रत्याशी अपने कार्यकर्ताओं व समर्थकों को पहले से ही बताकर रखें। सोशल मीडिया पर व अन्य किसी भी प्रकार से अफवाह फैलाने वालों पर सोशल मीडिया सेल मॉनिटरिग सिस्टम व खुफिया तंत्र से कडी निगरानी रही है और भ्रामक खबर व अफवाहे फैलाने वालो के विरूद्ध कठोर कायवाही की जाएगी।मतगणना केद्र मे अलग-अलग विधानसभा वार बनाए गए पाण्डालो मे प्रत्येक विधानसभा क्षेत्र के पण्डाल मे 14-14 टेबिल लगाईं गई है। प्रत्येक टेबिल पर प्रत्याशी का अपना एजेण्ट तैनात रहेगा। जो मतगणना को अपने आंखो से देख सकेगा। इसके अतिरिक्त आरओ टेबिल पर प्रत्याशी या फिर उनका निर्वाचन अभिकर्ता रहकर मतगणना की निष्पक्षता व पारदर्शिता को देख सकता है। मतगणना केद्र मण्डी समिति मे प्रत्याशी तथा उनके मतगणना एजेण्टो का प्रवेश प्रातः 7 बजे से किया जाएगा। कोईं भी प्रत्याशी व एजेण्ट अपने साथ शस्त्र व मोबाइल फोन, इलैक्ट्रॉनिक वॉच, लैपटॉप, आई पैड, टेबलेट, पेजर, बीडी सिगरेट, माचिश लाइटर व अन्य ज्वलनशील पदार्थ तथा पानी की बोतल लेकर अन्दर प्रवेश नही करेगा, सभी प्रत्याशी व एजेण्ट अपना पास अवश्य धारण करेंगे। एक बार मतगणना केंद्र मे प्रवेश के बाद बाहर नही जाएगें और यदि बाहर जाते है तो पुनः प्रवेश नही दिया जाएगा।
वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक आशीष तिवारी ने बताया सुरक्षा व्यवस्था के दृष्टिकोण से मतगणना स्थल मण्डी समिति शिकोहाबाद को तीनो भागो में विभाजित करते हए क्रमशः आउटर कार्डन, इनर कार्डन एव आसोलेशन कार्डन में पुलिस की डयूटी लगाईं गयी है। उन्होने बताया कि तीन बैरियर लगाए गए है जिसमे एक बैरियर रामलीला ग्राउण्ड के पास लगाया गया है इस बैरियर से आगे किसी भी प्रत्याशी, एजेण्ट कार्मिक का वाहन आगे नही जाएगा, दूसरा बैरियर सुभाष तिराहा पर लगाया गया है, इस बैरियर से आगे मण्डी समिति की ओर केवल वास्तविक एजेण्ट प्रत्याशी तथा मतगणना कार्मिक ही जाएगे और तीसरा बैरियर मण्डी समिति मुख्य गेट के सामने से फिरोजाबाद की ओर एन.एच. कट पर बैरियर लगाया गया है, यहां पर किसी भी प्रकार का आवागमन मण्डी समिति की ओर नही होगा। उन्होने बताया कि पार्किंग की व्यवस्था मे फिरोजाबाद की तरफ से आने वाले समस्त प्रत्याशी, एजेण्ट, कार्मिको के वाहन रामलीला ग्राउण्ड में पार्क किए जाएगेे, इसी प्रकार से सिरसागंज, जसराना तथा शिकोहाबाद की तरफ से आने वाले समस्त प्रत्याशी, एजेण्ट व कार्मिकांे के वाहन एन.डी. इ. कालेज के ग्राउण्ड मंे पार्क किए जाएगे।