Sunday, September 22, 2024
Breaking News
Home » मुख्य समाचार » मंडलीय प्रतियोगिता में बेहतर प्रदर्शन करके रायबरेली बना ओवरऑल चैंपियन

मंडलीय प्रतियोगिता में बेहतर प्रदर्शन करके रायबरेली बना ओवरऑल चैंपियन

मंडलीय चैंपियनशिप में हरदोई रहा दूसरे स्थान पर,खेल को जीत-हार नहीं बल्कि खेल भावना से चाहिए खेलना

रायबरेली,पवन कुमार गुप्ता।जिले के पुलिस लाइंस ग्राउण्ड में चल रही दो दिवसीय बेसिक शिक्षा विभाग की मंडलीय प्रतियोगिता का आज समापन हो गया। दो दिनों तक चली प्रतियोगिता में एक दर्जन से अधिक हुए खेलों में बेहतर प्रदर्शन करके रायबरेली ओवरऑल चैंपियन रहा। रायबरेली के बच्चों के शानदार खेल प्रदर्शन की वजह से अधिक अंक मिले वहीं हरदोई प्रतियोगिता का, उपविजेता रहा। कार्यक्रम के अतिथि रहे बीएसए शिवेंद्र प्रताप सिंह और डीआईओएस ओमकार राणा ने कहा कि खेल प्रतियोगिताओं के माध्यम से बच्चों के अंदर छिपी प्रतिभा को निखरने का मौका मिलता है। सरकार की तरफ से बच्चों के अंदर छिपी खेल प्रतिभा को निखारने का मौका भी मिलता है। बीईओ मुख्यालय ने अपने धन्यवाद ज्ञापन में सभी बच्चों के उज्जवल भविष्य की शुभकामनाएं देते हुए कहा कि यह बच्चे आगे जाकर बेहतर से बेहतर प्रदर्शन करेंगे। बच्चों ने अपनी प्रतिभा से सबको प्रभावित किया और जाहिर है उनको बहुत ही कम समय में निखारने का काम, उनके शिक्षकों ने भी किया। उन्होंने कहा कि मंडलीय प्रतियोगिता को कराने के लिए हमारे पास बहुत ही कम समय था लेकिन जिले में शिक्षकों के सहयोग से यह काम बहुत ही आसानी के साथ में जल्द हो गया। मंच का संचालन नीरज कुमार, मुन्नालाल साहू और अभिषेक द्विवेदी ने किया।इस मौके पर बीईओ बृजलाल, लालमणि कन्नौजिया, पदमशेखर, राकेश कुमार, अनिल त्रिपाठी कुलदीप, रत्नामणि मिश्रा, रामचंद्र यादव, धर्मेष यादव, गौरव मिश्रा, केके त्रिपाठी, सुरेश कुमार, जूनियर शिक्षक संघ के जिलाध्यक्ष समर बहादुर सिंह, महामंत्री राघवेंद्र यादव, प्राथमिक शिक्षक संघ के अध्यक्ष महेंद्र यादव, शैलेष यादव, राष्ट्रीय शैक्षिक संघ के जिलाध्यक्ष बीरेंद्र सिंह, मधुकर सिंह, सोसायटी डायरेक्टर अब्दुल हलीम, उमाशंकर चौधरी, लालबहादुर यादव, रवि श्रीवास्तव, सुरेश सिंह, शिवशरण सिंह, पवन तिवारी, रूपेश शुक्ला, सियाराम सोनकर, चंद्रमणि बाजपेई, संजय कन्नौजिया, प्रवेश कुमार यादव, महिला शिक्षक संघ की सरिता नागेन्द्र, रूचि वर्मा, रेनू शुक्ला सहित सैकड़ों शिक्षक मौजूद रहे।

खिलाड़ियों का बेहतर रहा प्रदर्शन

पुलिस लाइंस ग्राउण्ड में चल रही खेल प्रतियोगिता में दूसरे दिन उच्च प्राथमिक स्तर पर 600 मीटर में रायबरेली के सचिन, उन्नाव के मिथुन और लखीमपुर के रविन्द्र और बालिका में रायबरेली की ऊषा सिंह, लखीमपुर की शबनम, सीतापुर की अलकाराज क्रमशाः पहले, दूसरे और तीसरे स्थान पर रही। जूडो 20 किलो बालक वर्ग में हरदोई के पिंकेश, सीतापुर के देवांश और बालिका में हरदोई की सादिया और सीतापुर की अल्फिसा, 25 से 30 जूडो में सीतापुर के पीयूष, हरदोई के सूरज और बालिका वर्ग में हरदोई की खदीजा और सीतापुर की शिल्पी, 30 से 35 किलो में हरदोई के दिनेश और सीतापुर के अंकित बालिका वर्ग में रायबरेली की आंचल, सीतापुर की शिवानी सिंह, हरदोई की शिवानी, 35 से 40 किलो में हरदोई से दिनेश और सीतापुर से अंकित, बालिका वर्ग में रायबरेली से स्वाती, हरदोई से फूल कुमारी, सीतापुर से रोशनी, 44 किलो से अधिक वर्ग में हरदोई से आदेश गुप्ता, सीतापुर से आशुतोष और बालिका में हरदोई से किष्मती, रायबरेली से हिमांशी और सीतापुर से पारूल क्रमशाः पहले, दूसरे और तीसरे स्थान पर रही। ऊंची कूद बालिका में रायबरेली से बेबीराधा, हरदोई से साबरीन, उन्नाव से अंकिता और बालक में रायबरेली से शिवम, हरदोई से मोहसिन, उन्नाव से दीपक, योगा बालक में सीतापुर, हरदोई, लखनऊ और बालिका सीतापुर, रायबरेली, उन्नाव, रिले रेस बालिका में लखीमपुर से सुमन, उन्नाव से जया, रायबरेली से ऊषा सिंह क्रमशाः पहले, दूसरे और तीसरे स्थान पर रही।
प्राथमिक स्तर की 400 मीटर बालक में रायबरेली के अंकित, उन्नाव के कृष्णा और लखीमपुर के आदित्य कुमार, बालिका वर्ग में हरदोई की अंजलि, रायबरेली से प्रियांशी लम्बी कूद बालक में उन्नाव में संदीप, रायबरेली के तुषार, सीतापुर से आयुष क्रमशः पहले, दूसरे और तीसरे स्थान पर रहे। कबड्डी में विजेता लखीमपुर और उपविजेता हरदोई रहा।

योगा प्रदर्शन ने ताली बजाने पर किया मजबूर:-

पुलिस लाइंस ग्राउण्ड में चल रही प्रतियोगिता में बच्चों के योगा ने सबका मनमोह लिया। व्यायाम विशेष के प्रदर्शन में बच्चों की तरफ से पेश किए गए योगा ने सबका मनमोह लिया। हरदोई और लखनऊ के छोटे-छोटे बच्चों की तरफ से पेश किए गए योगा ने दर्शक दीर्घा में बैठे मुख्य अतिथि से लेकर दर्शकों तक को ताली बजाने पर मजबूर कर दिया। बच्चों की तरफ से 10 मिनट से अधिक तक पेश किए गए करतब ने सबको तालियां बजाने पर मजबूर करके रखा। इस दौरान बच्चों का प्रोत्साहन बढ़ाने के लिए डीआईओएस ओमकार राणा और बीएसए शिवेन्द्र प्रताप सिंह ने सम्मानित भी किया। विशेष व्यायाम में पहले स्थान पर लखनऊ, दूसरे स्थान पर हरदोई और तीसरे स्थान पर सीतापुर रहा।
Attachments area