Sunday, September 22, 2024
Breaking News
Home » मुख्य समाचार » प्रदेश के सर्वोच्च स्कूलों में से एक है प्राथमिक स्कूल हरदासपुरः वीेरेंद्र कनौजिया

प्रदेश के सर्वोच्च स्कूलों में से एक है प्राथमिक स्कूल हरदासपुरः वीेरेंद्र कनौजिया

<प्राथमिक विद्यालय हरदासपुर में वर्तमान समय में पढ़ रहे हैं 511 बच्चे

रायबरेली,पवन कुमार गुप्ता ।बेसिक शिक्षा विभाग की तरफ से संचालित आदर्श विद्यालयों में से एक प्राथमिक विद्यालय हरदासपुर भी है। जिसमें शनिवार को पांचवीं क्लॉस के बच्चों का रिजल्ट वितरण किया गया। यहां पर पांचवीं में पढ़ने वाले 92 बच्चों के परीक्षाफल का वितरण बीईओ मुख्यालय वीरेंद्र कनौजिया ने किया। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि बीईओ वीरेंद्र कनौजिया ने कहा कि बच्चों को छोटे से ही दीक्षांत समारोह जैसी फिलिंग कराते हुए रिजल्ट का वितरण कराना अपने आप में अलग है। उन्होंने कहा कि यहां के स्टॉफ की तरफ हमेशा ही कुछ अलग करने का हनुर ही हरदासपुर को अलग बनाता है। यही वजह है कि आज हरदासपुर सिर्फ जिले में ही नहीं बल्कि प्रदेश के सर्वोच्च स्कूलों में से एक है। विद्यालय में अच्छी पढ़ाई और बेहतर माहौल का ही नतीजा है कि आज यहां पर 511 छात्र संख्या है। जिले के कुछ ही स्कूल हैं जहां पर इतनी अधिक संख्या में प्राथमिक स्तर पर बच्चे पढ़ाई कर रहे हैं।विद्यालय की प्रधानाध्यापिका मीना तिवारी की तरफ से विद्यालय को बेहतर किए जाने के लिए लगातार उठाएं जा रहे प्रयास की सराहना करते हुए कहा कि सोमवार से स्कूल चलो अभियान शुरू होने जा रहा है। इस बार हम चाहेंगे कि यहां की छात्र संख्या 800 से अधिक पहुंचें। उन्होंने कहा कि हरदासपुर सहित जिले के अन्य आदर्श स्कूलों से ही प्रेरणा लेकर अन्य विद्यालय के प्रधानाध्यापक भी अपने यहां पर पढ़ाई का बेहतर माहौल और अधिक अधिक नामांकन करा रहे हैं।
सोसाइटी के सभापति और राष्ट्रीय शैक्षिक महासंघ के जिलाध्यक्ष बीरेंद्र्र सिंह ने कहा कि स्कूल की प्रधानाध्यापिका की तरफ से बेहतर पढ़ाई का माहौल दिए जाने की वजह से ही हरदासपुर के आसपास के करीब 5 प्राइवेट स्कूल बंद हो गए हैं। उन्होंने जिले के अन्य शिक्षकों से भी यही आशा करते हुए कहा कि आगामी सत्र में आप लोग अपने यहां पर अधिक से अधिक बच्चों का नामांकन कराएंगे और उन्हें पढ़ाई का बेहतर माहौल देंगे। कार्यक्रम में आए हुए अतिथियों के प्रति आभार नोडल हरदासपुर सुरेश कुमार और प्रधानाध्यापिका मीना तिवारी ने किया। कार्यक्रम का संचालन संकुल नोडल बल्ला नीरज कुमार ने किया।
इस मौके पर राष्ट्रीय शैक्षिक महासंघ के जिला उपाध्यक्ष सूर्य प्रकाश श्रीवास्तव उर्फ राजू लाला, एआरपी रितेश कुमार, नोडल अमावां रणविजय सिंह, मीनू सिंह, अमित, कल्पना, जया, श्रेया, शिखा, पायल, गुडिया, गायत्री, प्रीति, श्वेता सहित दर्जनों शिक्षक और अभिभावक मौजूद रहे।