Saturday, May 18, 2024
Breaking News
Home » मुख्य समाचार » हर शाम होती है बिजली गुल लोग परेशान

हर शाम होती है बिजली गुल लोग परेशान

पवन कुमार गुप्ताः ऊंचाहार, रायबरेली । प्रदेश की योगी सरकार कितना भी ढिंढोरा पीट ले कि अधिकारी समय से अपने कार्य को पूरा कर रहे हैं लेकिन बिजली विभाग की कानों में जूं तक नहीं रेंगता है।
बताते चलें कि आए दिन जनपद के ऊंचाहार ग्रामीण क्षेत्र में दिन भर में सैकड़ों बार बिजली आती है और जाती है लेकिन ठहरने का नाम ही नहीं लेती। सबसे बड़ी समस्या तो यह है कि दिन या रात में यदि बिजली ठहर भी गई तो उसका कितना वोल्टेज होगा इसका कोई अंदाजा भी नहीं लगा सकता। कई ग्रामीणों ने बताया कि सैकड़ों बार बिजली की आवाजाही से कई बार वोल्टेज इतना हाई हो जाता है कि घर की पानी की मोटर, पंखे यहां तक कि टीवी और फ्रिज भी हाई वोल्टेज के कारण जल जाते हैं और हमें दुगना पैसा देकर बनवाना पड़ता है। अधिकारी भी सिर्फ एक ही लाइन बोलते हैं कि आप हमारे टोल फ्री नंबर पर कॉल करके कंप्लेंन दर्ज कराएं।
ज्ञात हो कि इस समय इंटर हाईस्कूल और स्नातक इत्यादि की परीक्षा का दौर चल रहा है, बच्चे अंधेरे में पढ़ नहीं पा रहे हैं, गर्मी दिन प्रतिदिन बढ़ती जा रही है लोगों के घरों में केरोसिन आयल भी नहीं है, जिससे कि वह उजाले में रह सकें। सरकार बदल गई, मंत्री भी बदल गए लेकिन बिजली विभाग से लापरवाह कर्मचारी नहीं बदले गए। किसान भी बिजली की आवाजाही से परेशान रात भर सो नहीं पा रहा खेतों में रात गुजार रहे हैं जिससे कि बिजली आने पर हुए खेतों की सिंचाई कर सके। अब तो सरकारी दावे सारे खोखले नजर आ रहे हैं चुनावी वादों को हकीकत में साकार होना मजाक बनकर रह गया है।
क्षेत्र के विद्युत विभाग के जेई का फोन मिलाने से समय पर उनका फोन मिलता नहीं और मिल जाता है तो उठता नहीं, बड़ी अव्यवस्थाएं हैं लेकिन बिजली विभाग में ही सुधार के लिए एक भी उजाले की किरण दिखाई नहीं दे रही है।