Tuesday, April 30, 2024
Breaking News
Home » मुख्य समाचार » मंत्री के होते हुए भी विकास की बागडोर थामने को तैयार नहीं अधिकारी

मंत्री के होते हुए भी विकास की बागडोर थामने को तैयार नहीं अधिकारी

Δहाइवे की बदहाल सड़कों पर लड़खड़ाते नागरिकों का तमाशा देख रहा सड़क निर्माण विभाग

रायबरेली,पवन कुमार गुप्ता।जब नागरिकों की मूलभूत सुविधाओं को सुधारने की बात होती है तो कोई भी नेता सामने नहीं आता।बता दें कि ऊंचाहार नगर के रेलवे क्रासिंग के पास राजमार्ग पर ओवर ब्रिज के नीचे की सर्विस रोड एक तरफ से गड्ढा युक्त है जो कि अभी तक नहीं बनाई गई और ओवरब्रिज की दूसरी तरफ की सड़क हल्की बारिश में ही जलाशय बन जाती है।यह समस्या ओवरब्रिज निर्माण के बाद से ही बनी हुई है। कार्यदाई संस्था अधूरा कार्य पूरा करके चली गई और सर्विस रोड निर्माण का कार्य आज तक हो सका।चुनाव भी खत्म हो चुके हैं नेता मंत्री भी बन चुके लेकिन इन अधूरे पड़े विकास को कराने के लिए किसी के पास समय नहीं है।साल भर बीतने को है ऊंचाहार एसडीएम राजेन्द्र शुक्ला ने रेलवे क्रॉसिंग के ऊपर बने ओवरब्रिज के अधूरे सर्विस लेन के संबंध में अब तक केवल पत्राचार का ही बहाना बनाया था लेकिन अब तो उनका भी ट्रांसफर हो चुका वर्तमान उप जिला अधिकारी भी अपने दफ्तर से बाहर निकलना नहीं चाहते हैं। उन्होंने नगर के इन बदहाल सड़कों का निरीक्षण करना भी आज तक जरूरी नहीं समझा। नगर की बदहाल सड़कों पर आए दिन दुर्घटनाएं हो रही हैं। आए दिन समाजसेवियों/नेताओं द्वारा सरकार के द्वारा किए गए कार्यों का बखान किया जा रहा है लेकिन स्थानीय नेता और समाजसेवी क्षेत्र की जमीनी हकीकत से हटकर केवल प्रदेश और देश स्तर की ही बातें कर रहे हैं।
इसके साथ ही लखनऊ-प्रयागराज राजमार्ग पर सिविल लाइन रायबरेली में जहां एक ओर सड़कों के क्षतिग्रस्त होने से वाहनों का आवागमन प्रभावित है,वहीं दूसरी ओर सड़क और डिवाइडर भी टूट रहें है। यही नहीं के गोल चौराहे से लेकर बरगद चौराहे तक की सड़कें भी बदहाल अवस्था में जहां पर जिला प्रशासन का आवागमन हर समय बना रहता है यहां तक कि सिविल लाइन चौराहे के इर्द गिर्द सड़क इतनी क्षतिग्रस्त है जो कि जनपद की खूबसूरती को कम कर रही है।
गौरतलब बात यह है कि इस राजमार्ग से दिन भर वीआईपी का आवागमन बना रहता है। डीएम, एसपी, विधायक,एमएलसी(राज्यमंत्री) यहां तक कि कई बार डिप्टी सीएम का भी आगमन पिछले कार्यकाल में हो चुका है किन्तु इस विकट समस्या पर कोई ध्यान नहीं दे रहा है और शहर की खूबसूरती को सिविल लाइन चौराहे की क्षतिग्रस्त सड़कें धूमिल कर रही हैं। रायबरेली से ऊंचाहार के बीच अब तो एक टोल प्लाजा भी खुल गया है। सरकार द्वारा धन की उगाही जनता से चारों ओर से की जा रही है लेकिन टोल प्लाजा को पार करते ही जगह जगह काफी गहरे गड्ढे सड़कों पर दिखाई पड़े जिसमें लड़खड़ा कर लोग गिर रहे गाड़ियों को दुर्घटनाग्रस्त होना पड़ा लेकिन सरकार और अधिकारियों की फाइलों में यह सब सुंदर नक्शे के रूप में दिखाया गया होगा। अब तो जिले का कार्यभार भी एमएलसी जो कि प्रदेश सरकार में राज्यमंत्री भी है उनके हांथ में है लेकिन फिर भी जिले का कोई भी अधिकारी यहां के विकास को कराना नहीं चाहता हैं।