Sunday, September 22, 2024
Breaking News
Home » मुख्य समाचार » मरीजों के स्वास्थ्य के साथ खिलवाड़ करने वालों पर होगी कड़ी कार्यवाईः जिलाधिकारी

मरीजों के स्वास्थ्य के साथ खिलवाड़ करने वालों पर होगी कड़ी कार्यवाईः जिलाधिकारी

कानपुर। स्वास्थ्य कर्मचारी पूरी निष्ठा व ईमानदारी से अपने दायित्वों का निर्वहन करें। आने वाले मरीजों का इलाज हो यह सुनिश्चित किया जाए। लोगों के स्वास्थ्य से खिलवाड़ करने वाले डॉक्टर, स्टॉफ नर्स, वार्ड बॉय किसी को भी बख्शा नहीं जाएगा। लापरवाही करने करने वालों के खिलाफ कठोरतम कार्यवाही अमल में लाई जाएगी। यह जानकारी दी गई कि सोशल मीडिया में वायरल वीडियो का संज्ञान लेते हुए जिलाधिकारी द्वारा उक्त प्रकरण की जांच कराने हेतु टीम का गठन किया गया। उर्सला में लगे टीम द्वारा सीसीटीवी फुटेज की जांच की गई लापरवाही करने वालो के खिलाफ एक्शन लिया गया। जांच के बाद दो वार्डबॉय को निलंबन किया गया तथा दो डॉक्टरों और दो फार्मासिस्ट के खिलाफ सख्त अनुशासनात्मक कार्रवाई के लिए महानिदेशक स्वास्थ्य को पत्र भेजा गया। ड्यूटी पर उपस्थित डॉक्टर के0 एन0 कटियार, डॉ0 प्रवीण कुमार सक्सेना के विरु( महानिदेशक चिकित्सा एवं स्वास्थ्य को अनुशासनात्मक कार्यवाही किए जाने के संबंध में पत्र भेजा गया। साथ ही फार्मासिस्ट सत्येंद्र सिंह, संजय यादव के खिलाफ अनुशासनात्मक कार्यवाही किए जाने हेतु महानिदेशक चिकित्सा एवं स्वास्थ्य को पत्र भेजा गया । चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी (वार्ड बॉय ) धीरेंद्र धर, श्यामसुंदर तिवारी को निलंबित किया गया।
उर्सला अस्पताल के वायरल वीडियो का तत्काल संज्ञान लेते हुए जिलाधिकारी नेहा शर्मा द्वारा उक्त प्रकरण के संबंध में टीम गठित कर जांच कराई गई।

जांच में सीसीटीवी फुटेज के आधार पर दोषी के खिलाफ कार्यवाही की गई। जिलाधिकारी ने समस्त डॉक्टरों व कर्मचारियों को स्पष्ट रूप से निर्देशित करते हुए कहा कि यदि किसी भी मरीज के इलाज में भविष्य में लापरवाही प्रकाश में आती है तो संबंधित डॉक्टर व स्टाफ के खिलाफ कठोरतम कार्यवाही अमल में लाई जाएगी। प्रत्येक स्थिति में आने वाले मरीजों का गुणवत्तापूर्ण इलाज सुनिश्चित किया जाए।