Tuesday, April 16, 2024
Breaking News
Home » मुख्य समाचार » शिवली का सुपर मार्केट बना पेशाबघर!

शिवली का सुपर मार्केट बना पेशाबघर!

2017.06.20. 1 ssp shivliशिवली, कानपुर देहात, जितेन्द्र कुमार। केन्द्र व प्रदेश सरकार द्वारा उत्तर प्रदेश के सुन्दरीकरण के लिए अहम फैसले लिए जा रहे हैं, मुख्यमंत्री आदित्य योगी नाथ दिन रात मेहनत कर अधिकारियों को उपदेश दे रहे हैं कि साफ-सफाई पर विशेष ध्यान दिया जाये। लेकिन देहात जिले के आलाधिकारी योगी सरकार के आदेश को अनसुना करते दिख रहे हैं। सफाई व्यवस्था साथ साथ अधिकारियों की हीलाहवाली भी खूब सामने आ रही है । मामला शिवली नगर पंचायत का है जहां वर्षों पहले लाखों रूपये खर्च कर बनाई गई सुपर मार्केट अपनी दुर्दशा पर आंसू बहा रही है। शिवली बाजार में बनी सुपर मार्केट को लोगों ने पेशाब घर की तरह इस्तेमाल करना शुरू कर दिया है। बताते चलें कि सुपर मार्केट अपने उद्घाटन के लिए तरस रही है।
2017.06.20. 2 ssp shivli2बताते चले कि कई लोगों ने तो इसमें अवैध कब्जा भी करना शुरू कर दिया है। कुछ लोगो ने इसमें दुकानें खोल रखी है तो कुछ लोग इसे गोदाम की तरह इस्तेमाल कर रहे हैं और अपने ताले भी डाल रखे है। जबकि वैध व्यापारी आज भी इस मार्केट के खुलने की आस लगाए बैठे हैं जिससे कि वो बिजनेश की शुरुआत कर सके।
पहले यहां गल्ला मण्डी, गुड़ मण्डी, कपड़ा मण्डी हुआ करती थी, जबसे सुपर मार्केट का निर्माण हुआ तब से मण्डी का नामो निशान मिट गया और तब से व्यापारियो को गल्ला बेचने के लिए मैथा, शिवराजपुर जाना पड़ता है। उसी के स्थान पर सुपर मार्केट का निर्माण करवाया गया था, जो आज कल पेशाब घर बन कर रह गया है। इसके अलावा जुआड़ी व स्मैकियों का आशियाना भी सुपर मार्केट बनने लगी है। यह कहना अनुचित न होगा कि जिस उद्देश्य से मार्केट बनवाई गयी थी वो असफसल होता नजर आ रहा है। मार्केट में इतनी गन्दगी बढ़ गयी है कि पास ने निकलने वाले राहगीरों को काफी दूर हट कर निकलना पड़ता है। सुपर मार्केट के नाम से जाने वाली मार्केट इस समय पेशाब घर के नाम से जाने जानी लगी है। दुकानदार बताते है कि मार्केट से बहुत ही गंदी गन्ध निकलती है फिर भी मजबूरी में उन्हें उसी गन्द के बीच बैठना पड़ता है। नगर पंचायत प्रशासन के प्रति व्यापारियों में आक्रोश व्याप्त है। व्यापारियों ने फिल्मी तराने में बताया कि जीना भी यहाँ मरना भी यहाँ इसके सिवा जाना कहा ।
इस सम्बंध में जब स्थानीय नगर प्रशासन से बात की तो वह सवालों के जवाब देने के बजाये बचते नजर आए और बोले कि मोदी-योगी हर जगह थोड़े ही देख रहे हैं।