Saturday, September 21, 2024
Breaking News
Home » मुख्य समाचार » कर्रही सड़क में सीवर के बदबूदार पानी के भराव से राहगीरों का चलना हुआ दूभर

कर्रही सड़क में सीवर के बदबूदार पानी के भराव से राहगीरों का चलना हुआ दूभर

कानपुरः अवनीश सिंह। बर्रा बाईपास चौराहे से कर्रही की तरफ जाने वाली सड़क में सीवर लाइन चोक होने की वजह से मुख्य सड़क में सीवर के बदबूदार पानी के भराव से व भीषण दुर्गंध के कारण आस-पास के व्यापारी तो परेशान हो ही रहें है इसके अलावा इस सड़क से गुजरने वाले राहगीर भी परेशानी का सामना कर रहे हैं। क्षेत्रीय लोगों के मुताबिक सीवर का गंदा पानी बीमारियों को दावत दे रहा है और शिकायतें करने के बावजूद जिम्मेदार अधिकारी आंखे मूंद कर चैन की नींद सो रहे हैं। जलकल विभाग के अधिकारियों को जल भराव की सूचना देने पर संबंधित अधिकारी ने बताया कि कचरे की वजह से जाम हो गया है। सीवर सफाई कर्मचारियों को साफ सफाई के निर्देश दे दिए गए हैं।
लोगों के मुताबिक इससे पहले भी इसी जगह कई बार सीवर से जलभराव की समस्या हुई लेकिन हर बार सिर्फ समस्या का समाधान करने के नाम पर नगर निगम व जलकल के अधिकारियों ने सिर्फ खानापूर्ति की, जिससे समय समय पर यह समस्या उत्पन्न हो जाती है। समस्या को अधिकारियों ने कभी पूरी तरह से समाप्त करने पर विचार ही नही किया। इस समस्या की वजह से नई सड़क जो अभी कुछ माह पहले बनी थी उसमें गड्ढे होना शुरू हो गए।
ऐसे में सरकार द्वारा कानपुर नगर को स्मार्ट सिटी बनाने के दावे सिर्फ हवा में दिख रहे हैं, सिर्फ कागजों में विकास की नदियां बहाई जा रही है, धरातल की सच्चाई इससे परे है जिसे प्रशासन के अधिकारियों द्वारा अनदेखी करना इसका मूल कारण है।