Thursday, May 9, 2024
Breaking News
Home » मुख्य समाचार » बिना रजिस्ट्रेशन चल रही डिर्टजेंट कंपनी पर पड़ा छापा, दो गिरफ्तार

बिना रजिस्ट्रेशन चल रही डिर्टजेंट कंपनी पर पड़ा छापा, दो गिरफ्तार

बिना रजिस्ट्रेशन चल रहीडिर्टजेंट कम्पनी पर पड़ा पुलिस का छापा,तीन पिकअप मे लदा माल मौके से बरामद:दो आरोपी को पुलिस ने पकड़ा दो मौके से फरार
कानपुर दक्षिण।बीती रविवार रात को नौबस्ता थाना क्षे़त्र मे रात्रि गश्त के दौरान उ0नि0सैययद जुबैर शरीफ को मुखबिर द्वारा सूचना मिली कि आफिस चौराहे के पास तीन पिकअप गाड़िया मे मानक विहिन डिर्टजेंट पाउड़र लदा खड़ा है। और लदा हुआ माल कही डिलिवरी के लिये जा रहा है। मुखबिर की सूचना पर बिना किसी देरी किये मय पुलिस बल के छापेमारी कर तीन गाड़ियो मे डिर्टजेंट पाउड़र पाया गया।वही पुलिस की छापेमारी मे दो युवक पकड़े गये और दो भागने मे सफल रहे।
मौके पर पहुंचे वाण्जिय कर अधिकारी ने की जॉच
छापेमारी मे बरामद माल की सत्यता की जॉच के लिये नौबस्ता पुलिस ने मौके पर वाण्जिय कर विभाग के अधिकारी निखिल कुमार सिंह को बुलाया गया। जिनकी जॉच मे बरामद डिर्टेजेंट फर्जी पाया गया। उन्होने बताया कि पकडा गया डिर्टेेजेंट नकली है। ऊपर कम्पनी का रैपर लगा है।और डिर्टेजेंट स्वताः बनाकर पैकट मे भर कर बेचते है।साथ ही पकड़े गये पाउड़र का न ही वाण्जियकर विभाग मे और न ही जीएसटी मे रजिस्ट्रेशन है।

आरोपियों ने बताया फर्जी फैक्ट्री का पता
पकड़े गयेआरोपियों  ने अपना नाम मो इमरान राजा पुत्र मो इरफान निवासी बाबा नगर मछरिया व दूसरे ने मो आरिफ पुत्र मो हनीफ निवासी बाबा नगर मछरिया बताया। इमरान ने भागे हुये आरोपीयो की पहचान सलमान उर्फ चॉद व मो शारिक बताया। साथ ही ये भी बताया कि सलमान और शारिक ने आवास विकास मे डिर्टेजेंट पाउडर की फैक्ट्री बना रखी है।जहॉ वह अपने पाउड़र को अन्य कम्पनीयो के रैपर मे भरकर दूरदराज के गॉव क्षेत्र मे बेंचता है। और माल बिकने के बाद हम सभी आपस मे पैसा बॉट लेते है।

पैकेट पर छपे नंबरों पर किया समर्पक
नौबस्ता इंसपेक्टर मानवेन्द्र सिंह ने बताया कि पकडे गये पाउडर के पैकट पर छपे नम्बरो पर फोन किया तो मप्र के इटारसी के संदीप सोनी से बात हुई तो उन्होने बताया कि वह पाउड़र का काम ही नही करते है। वही दूसरे नम्बर पर बात करने पर पता चला कि उनकी फैक्ट्री चार साल पहले ही बंद हो चुकी है। और उनकी कम्पनी के नाम का रैपर कहॉ सेे लाये है। उन्हेे नही पता।इंसपेक्टर मानवेन्द्र सिंह ने बताया कि पकडें गये माल की जॉच के लिये भेजा जायेगा। साथ ही वाहन स्वामियों से भी पूछताछ की जायेंगी।