Thursday, May 9, 2024
Breaking News
Home » मुख्य समाचार » डीएम ने महिलाओं/बालिकाओं से संवाद कर समस्या के निस्तारण के दिये निर्देश

डीएम ने महिलाओं/बालिकाओं से संवाद कर समस्या के निस्तारण के दिये निर्देश

(हक की बात के अन्तर्गत आयी महिलाओं की शिकायतों को अधिकारी/ थानाध्यक्ष गंभीरता से लेकर उसका करें निराकरण: माला श्रीवास्तव)

रायबरेली,पवन कुमार गुप्ता।जिलाधिकारी माला श्रीवास्तव ने महिला चिकित्सालय के निकट वन स्टाप सेंटर में मिशन शक्ति 4.0 ‘‘हक की बात’’ के तहत जनपद की महिलाओं एवं बालिकाओं की समस्याओं व शिकायतों को सीयूजी नम्बर पर के माध्यम से वार्ता की। जिलाधिकारी ने प्राप्त शिकायतों को विस्तार से सुना तथा शिकायत रजिस्टर पर पूरी बात लिखी तथा सम्बन्धित अधिकारियों को तत्काल कार्यवाही करने के निर्देश दिये। घरेलू हिंसा, हैण्डपम्प, पेंशन, बीमारी, इंदिरा आवास, शादी अनुदान, मृत्यु प्रमाण पत्र बनाये जाने या महिलाओं को परेशान किये जाने वाली 10 शिकायतों को गंभीरता से लिया गया।एक महिला द्वारा जिलाधिकारी माला श्रीवास्तव को सलोन की ग्राम जगतपुर की आरफा बानो नाम की युवती ने सीयूजी नम्बर पर फोन करके कहा कि डीएम सर से बात करनी है इस पर डीएम ने कहा मै ही डीएम बोल रहा हूँ पहले अपना नाम, पता बतायें और फिर अपनी समस्या बतायें। महिला द्वारा अपना नाम पता बताया जिसे जिलाधिकारी ने सम्बन्धित महिला अधिकारियों को रजिस्टर पर नोट किया और कहा समस्या बतायें। जिस पर महिला ने कहा कि पड़ोसी नल से पानी नही भरने देते है। इस पर डीएम ने कहा कि जांच कराकर शीघ्र ही कार्यवाही की जायेगी। इसी प्रकार कई दूर दराज क्षेत्रों की आदि ने भी विभिन्न समस्याओं पर शिकायत की। जिसे डीएम ने तत्काल निराकरण के निर्देश दिये। पुलिस संबंधित शिकायतों को सम्बन्धित थानाध्यक्षों को निर्देश दिये कि हक की बात के अंतर्गत आयी महिलाओं की शिकायतों को गंभीरता से लेकर उसका निराकरण करें।
इस मौके जिला उद्योग नेहा सिंह, जिला अल्पसंख्यक कल्याण अधिकारी सुनीता देवी, जिला प्रोबेशन अधिकारी जयपाल वर्मा, महिला थाना प्रभारी सुनीता कुशवाहा, संरक्षण अधिकारी वीरेन्द्र पाल, जिला सूचना विभाग के मो0 राशिद सहित वन स्टाप सेंटर मैनेजर श्रद्धा सिंह आदि अधिकारी उपस्थित रहे।