Monday, April 29, 2024
Breaking News
Home » मुख्य समाचार » बर्रा: माल और कट्टे की फर्जी बरामदगी में CM के आदेश पर भी FIR नहीं !

बर्रा: माल और कट्टे की फर्जी बरामदगी में CM के आदेश पर भी FIR नहीं !

Kanpur: अमिताभ ठाकुर और डॉ नूतन ठाकुर ने ललित सोनी पुत्र अनिल सोनी निवासी जरौली फेज-2, बर्रा, कानपुर नगर की सुनार की दुकान पर 02 अगस्त 2014 को लूटपाट की घटना में 03 व्यक्ति नीतू नाई, मनोज गुप्ता तथा मोनू सिंह को फर्जी फंसाए जाने एवं लूट के जेवर तथा कट्टे की फर्जी बरामदगी के आरोपों के संबंध में एफआईआर की मांग की है।
मुख्यमंत्री, यूपी सहित अन्य सीनियर अफसरों को भेजी शिकायत के साथ उन्होंने कहा कि आरोपों के अनुसार इस घटना के अनावरण के नाम पर तत्कालीन थानाध्यक्ष बर्रा संजय मिश्रा ने कई लोगों को थाने पर बुला कर वसूली की और बाद में 03 लोगों को फर्जी जेल भेज दिया।
इनमे मनोज गुप्ता की पत्नी मधु गुप्ता ने पुलिस पर 50000 माँगने के आरोप लगाये और ऑडियो प्रस्तुत किया, जिसके आधार पर थाने के दीवान दयाशंकर वर्मा को अकेले मुक़दमा दर्ज कर जेल भेज दिया गया, जबकि उन्होंने साफ बताया था कि उन्होंने थानाध्यक्ष के कहने पर ही सब कुछ किया था।
जेल से निकलने के बाद दयाशंकर वर्मा ने तमाम संकलित साक्ष्य और अपनी व्यक्तिगत जानकारी पर बताया कि किस प्रकार स्थानीय पुलिस ने लोगों को पूछताछ के नाम पर बुला कर वसूली की, कैसे माल और कट्टे की फर्जी बरामदगी दर्शायी गयी आदि। इन बातों को मधु गुप्ता तथा ललित सोनी ने भी शपथपत्र के जरिये सत्यापित किया।
इन तथ्यों के आधार पर मौजूदा मुख्यमंत्री ने दयाशंकर वर्मा के प्रार्थनापत्र पर 08 जुलाई 2017 को एसएसपी कानपुर नगर को एफआईआर के आदेश दिए किन्तु आज तक कोई कार्यवाही नहीं हुई है।
अमिताभ और नूतन ने इस मामले को कई कारणों से अत्यंत गंभीर बताते हुए तत्काल एफआईआर तथा कार्यवाही की मांग की है।