Saturday, September 21, 2024
Breaking News
Home » मुख्य समाचार » गुरू पर्व गुरू पूर्णिमा पर गुरूजनों के पूजन को उमड़ी आस्था, बही धर्म की बयार

गुरू पर्व गुरू पूर्णिमा पर गुरूजनों के पूजन को उमड़ी आस्था, बही धर्म की बयार

हाथरस। गुरू पूर्णिमा के अवसर पर आज भूरापीर गली नं. 4 स्थित श्री रामकथा की प्रख्यात प्रवक्ता आचार्या शकुन्तला शर्मा के आवास पर भी गुरू पूजन के लिए भक्तों की भारी भीड उमडी और भक्तों ने रोली, चावल आदि से पूजन कर जहां आशीर्वाद लिया वहीं उन्होंने सभी को प्रसादी दी। इस मौके पर आचार्या शकुन्तला शर्मा ने कहा कि हर मनुष्य को गुरू के माध्यम से ही ज्ञान प्राप्त हो सकता है और गुरू ही शिष्यों को ईश्वर से आत्मसात करा सकता है।
इधर भूरापीर ही स्थित युवा विद्वान पं. हरिओम शास्त्री के आवास पर भी भक्तों की भीड उमडी और भक्तों ने अपने गुरू का पूजन कर आशीर्वाद लिया। गुरु पूर्णिमा के पावन पर्व पर पंडित हरिओम शास्त्री का आशीर्वाद प्राप्त करने हेतु उनके निवास स्थान पर बम्बई, कलकत्ता, हैदराबाद, बंगलोर, गोरखपुर, लुधियाना, इंदौर, नासिक, दिल्ली, गोवा आदि अनेक प्रांतों से भक्त जनों का तांता लगा रहा और सभी भक्तों ने गुरु की पूजा कर आशीर्वाद प्राप्त किया एवं गुरुजी ने गुरु की महिमा बताते हुए कहा कि गुरु वह है जो कि भटके हुए मनुष्य को असत्य मार्ग से सत्य मार्ग पर ले जाए एवं भगवत भक्ति प्राप्त कराए और गुरु की अनेकों महिमा बताते हुए उन्होंने अपनी वाणी को विश्राम दिया।गली रेवाडपुरा रामजीद्वारा स्थित प्रकांड विद्वान पं. चन्द्रशेखर पांडया व आचार्य पं. अरूण पांडया के आवास पर भी भक्तों की भीड लगी रही और शिष्यों ने गुरू पूजन कर आशीर्वाद लिया। युवा ज्योतिषाचार्य पं. गोपाल कृष्ण रावत के आवास पर भी गुरू पूजन के लिए तमाम भक्तों की भीड उमडी और दिल्ली, भरतपुर, एटा, मथुरा, लोहवन, सादाबाद, आगरा, सिकन्द्राराऊ, जवां व बुलन्दशहर के अलावा स्थानीय भक्तों ने पूजन कर आशीर्वाद लिया।
गली डिब्बा स्थित पं. उपेन्द्रनाथ चतुर्वेदी, मेंडू निवासी भागवताचार्य पं. एस. एन. चतुर्वेदी के आवासों पर भी शिष्यों की आस्था व भीड़ उमड़ती रही। वहीं गुरुओं ने भी मंत्रोच्चारण के साथ भगवान का शिष्यों से पूजन कराया और आशीर्वाद दिया। रोरी, चावल, मालाओं के अलावा सुगंधित इत्र से गुरुओं को शिष्यों ने सजाया। इसके बाद मिष्ठान से गुरुजनों का मुंह भी मीठा कराया। ज्यादातर शिष्य सपत्निक गुरु आवासों और आश्रमों पर पहुंचे। जिनके गुरुजन बाहर जैसे गिर्राजजी, मथुरा, वृंदावन आदि में थे वह पहले ही वहां के लिए निकल चुके थे। जबकि बाहर रहने वाले शिष्यों ने मोबाइल फोन पर सम्पर्क कर अपने गुरूजनों से आशीर्वाद लिया।
गुरू पूर्णिमा पर मालिन गली स्थित धर्मधाम पर पं. कृष्णबल्लभ  महाराज ने भी अपने शिष्यों को भरपूर आर्शीवाद दिया।आगरा रोड स्थित मंगल भवन पर गुरू पूर्णिमा महोत्सव में पं. रामबल्लभाधीश जी (रामजी महाराज) के भक्तों ने गुरू पूजन कर आशीर्वाद लिया।