Friday, May 3, 2024
Breaking News
Home » मुख्य समाचार » सासनी के बिजाहरी में गौतम बुद्ध की मूर्ति तोड़ी,आक्रोश

सासनी के बिजाहरी में गौतम बुद्ध की मूर्ति तोड़ी,आक्रोश

मौके पर पहुंची पुलिसःरिपोर्ट दर्जः1 आरोपी दबोचा,मूर्ति लगवाई
सासनी। कोतवाली क्षेत्र के गांव बिजाहरी स्थित समता बुद्ध बिहार में भगवान गौतम बुद्ध की प्रतिमा को अराजक तत्वों द्वारा तोड़े जाने से पूरे क्षेत्र के लोगों में भारी आक्रोश पनप गया और घटना की सूचना पाकर मौके पर तत्काल थाना पुलिस भी पहुंच गई तथा पुलिस ने उक्त मामले में एक आरोपी को भी गिरफ्तार कर लिया है। साथ ही समता बुद्ध बिहार में गौतम बुद्ध की प्रतिमा को पुनः स्थापित कराया गया है।
थाना सासनी क्षेत्र के ग्राम बिजाहरी में समता बुद्ध बिहार में स्थित भगवान गौतम बुद्ध की प्रतिमा को बीती रात्रि को अज्ञात अराजक तत्वों द्वारा क्षति पहुंचाते हुए तोड़ दिया गया था और इस घटना से भगवान गौतम बुद्ध के अनुयायियों व कुशवाहा समाज के लोगों में भारी आक्रोश व्याप्त हो गया और लोगों ने भारी संख्या में थाने पहुंचकर जहां घटना की रिपोर्ट की तहरीर दी गई। वहीं पुलिस से लोगों द्वारा आरोपियों के खिलाफ कड़ी कार्यवाही की मांग की गई। उक्त घटना की सूचना मिलते ही मौके पर तत्काल थाना पुलिस एवं अन्य पुलिस अधिकारी पहुंच गए और पुलिस ने तत्काल घटना की जांच पड़ताल करते हुए आरोपियों की तलाश शुरू कर दी।
उक्त संबंध में पुलिस प्रशासन का कहना है कि 12/13 जुलाई की रात्रि में थाना सासनी पर सूचना प्राप्त हुई कि थाना क्षेत्र के ग्राम बिजाहरी में समता बुद्ध विहार में स्थित भगवान गौतम बुद्ध की प्रतिमा को गांव के ही महेश पुत्र मुरलीधर ने अन्य दो साथियों के साथ मिलकर क्षति पहुंचाई गई है। सूचना पर तत्काल प्रभारी निरीक्षक थाना सासनी द्वारा मय पुलिस फोर्स के मौके पर पहुंचकर घटना स्थल का निरीक्षण कर घटना के बारे में जानकारी की गई। घटना के सम्बन्ध में तहरीर के आधार पर थाना सासनी पर अभियोग पंजीकृत किया गया। पुलिस द्वारा त्वरित कार्यवाही करते हुए अभियोग में नामजद महेश पुत्र मुरलीधर निवासी ग्राम बिजाहरी को गिरफ्तार किया गया है। पुलिस द्वारा जाँच कर अग्रिम आवश्यक वैधानिक कार्यवाही की जा रही है। भगवान बुद्ध की मूर्ति को जनता के सहयोग से ससम्मान पुनः स्थापित करा दिया गया है।