Sunday, April 28, 2024
Breaking News
Home » मुख्य समाचार » जाम वाले स्थानों को चिन्हित करते हुए वहां पर ट्रैफिक पुलिस की व्यवस्था सुनिश्चित करायें – डीएम

जाम वाले स्थानों को चिन्हित करते हुए वहां पर ट्रैफिक पुलिस की व्यवस्था सुनिश्चित करायें – डीएम

रायबरेली,पवन कुमार गुप्ता।जिलाधिकारी माला श्रीवास्तव की अध्यक्षता में कलेक्ट्रेट के बचत भवन सभागार में जिला सड़क सुरक्षा समिति व जिला विद्यालय परिवहन यान समिति से सम्बंधित बैठक आयोजित की गयी। बैठक में जिलाधिकारी ने स्कूली वाहनों के फिटनेस से सम्बंधित की गयी कार्रवाई की समीक्षा करते हुए परिवहन विभाग के अधिकारियों को निर्देशित किया है कि बिना फिटनेस के कोई भी स्कूल वाहन नहीं चलना चाहिए। चेकिंग की कार्रवाई नियमित रूप से सुनिश्चित की जाये और जो भी स्कूली वाहन बिना फिटनेस प्रमाणपत्र के चलते हुए पायें जाये उनका पंजीयन निरस्त करते हुए उनके विरूद्ध कड़ी कार्रवाई की जाये।जिलाधिकारी ने जाम लगने वाले स्थानों को चिन्हित करते हुए वहां ट्रैफिक पुलिस की व्यवस्था सुनिश्चित किए जाने एवं सड़कों पर बेतरतीब खड़ा करने वाले वाहनों के विरूद्ध भी कार्रवाई किए जाने के लिए कहा। जिलाधिकारी ने स्कूलों के सामने लगने वाले जाम से निपटने के लिए वहां के मैनेजमेंट के साथ वार्तालाप करते हुए जाम न लगने देने के लिए आवश्यक कार्रवाई करने का निर्देश दिया है।
जिलाधिकारी ने निर्धारित गति सीमा से अधिक तेज वाहन चलाने वाले वाहन चलाकों के विरूद्ध प्रभावी कार्रवाई किए जाने का निर्देश दिया है। स्कूलों में सड़क सुरक्षा से सम्बंधित नियमों के बारे में जनजागरूकता अभियान चलाये जाने का निर्देश जिला विद्यालय निरीक्षक एवं जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी को दिये। जिलाधिकारी ने यातायात विभाग एवं परिवहन विभाग को नियमित रूप से भ्रमण कर अवैध पार्किंग करने वालो के विरूद्ध कड़ी कार्रवाई करने का निर्देश दिये साथ ही साथ उन्होंने अवैध पार्किंग स्थलों पर नो पार्किंग का बोर्ड लगाये जाने के लिए भी निर्देशित किया। जिलाधिकारी ने सड़क के किनारें लगने वाली अवैध होर्डिंगों को हटाये जाने का निर्देश अधिशाषी अधिकारी नगर पंचायत एवं नगर निगम के अधिकारियों को दिये। उन्होंने नगर पंचायत एवं एनएच के अधिकारियों को खराब स्ट्रीट लाइटों को ठीक करने के निर्देश दिये।
इस अवसर पर सीओ सिटी वंदना सिंह, एआरटीओ, बीएसए, जिला विद्यालय निरीक्षक, ईओं, अधिशाषी अभियन्ता पीडब्ल्यूडी, एनएचआई के अधिकारी सहित अन्य सम्बंधित विभागों के अधिकारीगण उपस्थित रहे।