Sunday, May 19, 2024
Breaking News
Home » मुख्य समाचार » बुजुर्ग हैं देश की धरोहरः स्वप्निल वरुण

बुजुर्ग हैं देश की धरोहरः स्वप्निल वरुण

कानपुरः अखिलेश सिंह। नगर के दामोदर नगर स्थित समाज कल्याण वृद्धाश्रम में आज अंतराष्ट्रीय वृद्ध दिवस के मौके पर जिला पंचायत अध्यक्ष स्वप्निल वरुण ने बुजुर्गों को शाल व साड़ी देकर सम्मानित किया व आशीर्वाद प्राप्त किया।
इस मौके पर स्वप्निल वरुण ने कहा कि बुजुर्ग हमारे देश की धरोहर है। वृद्धजनों के सम्मान के ऐसे कार्यक्रम हमेशा होते रहना चाहिए, जिससे वृद्धजनों का आशीर्वाद मिलता रहे। उनके अनुभवों से युवा पीढ़ी एवं समाज को अग्रणी बनाने का मार्ग दर्शन प्राप्त होता रहे। वर्तमान में समाज में बुजुर्गों को दोयम दर्जे के व्यवहार का सामना करना पड़ रहा है। देश में तेजी से सामाजिक परिवर्तनों का दौर चालू है और इस कारण देश में वृद्धों की समस्याएं विकराल रूप धारण कर रही हैं। बुजुर्गों के सामने स्वास्थ्य के अतिरिक्त मुख्य समस्या अकेलेपन की है। बड़े होने पर बच्चे अलग रहने लगते हैं और केवल विशेष अवसरों पर ही वे उनसे मिलने आते हैं या नही भी आते हैं,कभी-कभी उनसे मिले बच्चों को महीने या वर्ष भी गुजर जाते हैं। बीमारी के समय उन्हें सान्त्वना देने वाला उनका कोई भी अपना उनके पास नहीं होता। यह स्थिति चिंताजनक है। युवा पीढ़ी को सोच में बदलाव करना चाहिए एवम् अपनी जिम्मेदारियों का निर्वाहन करने का सौभाग्य के मौके को हाथ से नहीं जाने देना चाहिए।
कार्यक्रम में मुख्य रूप से अंकित दीक्षित, अक्षय चतुर्वेदी, पुष्पेन्द्र सिंह, अंकित यादव, जितेंद्र सिंह, सतेंद्र द्विवेदी सहित अन्य लोग उपस्थित रहे।